हार्दिक पंड्या की ढीली कप्तानी पड़ी मुंबई इंडियंस प भारी

0

City24news@एजेंसी

मुंबई। इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग 2024 (IPL 2024) में 3 मई को हुए मैच में मुंबई इंड‍ियंस को अपने वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार मिली। कोलकाता ने मुंबई को 12 साल बाद वानखेड़े में हराया। इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग 2024 (IPL 2024) में 3 मई को हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंड‍ियंस (MI) को 24 रनों से श‍िकस्त दी।  लेकिन इस मैच की हाइलाइट्स नतीजे से ज्यादा हार्द‍िक पंड्या की ढीली कप्तानी और केकेआर के गेंदबाजों का कमाल का प्रदर्शन रहा। एक समय मुंबई ने कोलकाता की हालत खराब कर दी।  लेकिन, पंड्या की कप्तानी  एक बार फिर इस आईपीएल में ढीली पड़ी । इससे पहले 2012 आईपीएल में KKR को मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में जीत मिली थी।  तब उसने मेजबान टीम को 32 रनों से हराया था। आईपीएल के इस कोलकाता की 10 मैचों में सातवीं जीत रही।  कोलकाता की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की 11 मैचों में यह आठवीं हार रही, वह नौवें नंबर पर है. मुंबई प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर  है। . 
 केकेआर के 57 पर 5 विकेट गिरे, फिर बनाए 169 रन  

मुंबई की टीम ने इस मैच में टॉस जीता और कोलकाता को बल्लेबाजी के ल‍िए उतारा, एक समय हार्द‍िक का निर्णय सही भी लगा जब कोलकाता नाइट राइडर्स के 57 रन पर 5  विकेट गिर गए थे।  लेकिन इस स्कोर के बाद हार्द‍िक ने केकेआर के बल्लेबाजों को पार्टनरश‍िप बनने दी। नतीजतन केकेआर ने 169 रन बना डाले।  वेंकटेश अय्यर (70) और इम्पैक्ट प्लेयर मनीष पांडेय (42) इसमें अहम रहे। 

हार्द‍िक की ढीली कप्तानी

हार्द‍िक ने इस मैच में एक बार फ‍िर साबित किया कि वो प्रेशर को बनाने के बावजूद मैंटेन नहीं कर पाए, क्योंकि जिस तरह की हालत मुंबई के गेंदबाजों ने की. उसके बावजूद इसका वह फायदा नहीं उठा सके. बुमराह को वो केकेआर के 5 विकेट गिरने के बाद एक ओवर के लिए ला सकते थे।  फिर मनीष पांडेय और वेंकटेश अय्यर ने पाटर्नरश‍िप खड़ी कर दी। वह बुमराह को 14वें ओवर में लेकर आए।  तब तक मनीष और अय्यर लय में आ चुके थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *