पत्रकार जुबेर खान व उनके परिवार पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला

0

घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती
City24news/अनिल मोहनियां
नूंह| खंड के गांव मरोड़ा में पत्रकार जुबेर खान व उनके परिवार पर गांव निजामपुर के दबंगों द्वारा जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। इस मामले में पीडि़त जुबेर खान के हाथ में काफी चोट आई है। इसके अलावा उनके भाई शौकत, पिता शेरमोहम्मद व मां जुबेरा को भी चोट लगी है। जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार को पत्रकार जुबेर खान के छोटे भाई शौकत गांव मरोड़ा में अपनी प्लॉट पर निर्माण कार्य करा रहे थे। इसी दौरान अचानक उनके गांव निजामपुर निवासी आरोपी सुलेमान, शमीम पुत्र सुलेमान, नसीम पुत्र सुबेद्ीन, असफाक होमगार्ड व राहुल, सारिक सहित अन्य 5-6 ने आकर बिना कारण उनके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया।

जिसमें पत्रकार जुबेर खान के पिता शेरमोहम्मद व मां जुबेदा के साथ उनके भाई को काफी चोट आई। आरोपी भागते समय पीड़ितों को हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी देकर चले गए। इसके बाद शोर सुनकर गांव मरोड़ा के लोगों ने बीच बचाव किया। कई पड़ोसियों ने आकर उनको नूंह सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने उनकी हालात को देखते हुए नलहड मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया। जहां पर वह सभी उपचारधीन है। चिकित्सकों से मिली जानकारी के अनुसार पीडि़त शेरमोहम्मद के हाथ, पैर के साथ पेट में काफी चोट आई है। इसके अलावा जुबेर की मां को भी सिर के साथ हाथ पैर में कई चोट लगी है। उनका चिकित्सकों द्वारा सीटी स्कैन किया जा रहा है। इसके बाद ही पता चल पाएगा। इसके अलावा पत्रकार जुबेर खान के हाथ में भी कई चोट लगी है। पीडि़त परिवार से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी गांव में पूर्व से दबंगई के साथ रहते हैं। आरोपी गांव के साथ शहर में भी कई तरह के गलत कार्य करते हैं। उक्त आरोपियों पर अभी पुलिस की कोई नजर नहीं है। ऐसे में उन्होंने मांग की जल्द से जल्द दबंगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

शिकायत मिलने पर करेंगे कार्रवाई :

इस बारे में नूंह सदर थाना प्रभारी चंद्रभान ने बताया कि अभी पीडि़त परिवार की और से पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी गई है। शिकायत मिलने पर इस मामले में जांच के बाद आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक से कड़ी कार्रवाई की मांग :

इस बारे में हरियाण पत्रकार संघ के जिला प्रधान नरेश गर्ग व वेल बिइंग एसोसिएशन के जिला प्रधान युनूस अलवी सहित अन्य पत्रकारों ने पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनियां से मांग की इस तरह के दंबगों पर पुलिस द्वारा कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। पत्रकार संघ पत्रकार के साथ हुए हमले की कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *