राहुल गांधी पर भी जमकर जुबानी हमला बोला: नायब सिंह सैनी 

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | पुनहाना विधानसभा में विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मेवात के विकास में हमारी सरकार ने बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी पर भी जमकर जुबानी हमला बोला।

नायब सिंह सैनी ने कहा कि हम सभी को गर्व होना चाहिए कि मेवात इस भूमि में ऐसा वतनपरस्त राजा हसन खां मेवाती पैदा हुआ, जिसने मुगल शासक बाबर के सामने सिर नहीं झुकाया और 12 हजार मेवों के साथ युद्ध में लडते हुए शहीद हो गए।

मुख्यमंत्री नायाब सैनी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरानी सरकारों ने मेवात को सिर्फ वोट-बैंक मानकर काम किया था।

बड़ी विडंबना है कि यहां से निर्वाचित विधायकों ने कभी विधानसभा में मेवात की कमियों को नहीं बताया।

पुनहाना रैली में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि पुन्हाना की इस जमीन को मैं सिर झुका कर प्रणाम करता हूं। यह पवित्र भूमि भगवान योगेश्वर श्रीकृष्ण की लीलाओं की है। इस ब्रज भूमि को शत-शत नमन।मेवात की यह पवित्र भूमि  वतनपरस्त राजा हसन खां मेवाती, दादा बहाड, शाह चौखा की भी जन्मस्थली है।हम सभी को गर्व होना चाहिए कि मेवात इस भूमि में ऐसा वतनपरस्त राजा हसन खां मेवाती पैदा हुआ, जिसने मुगल शासक बाबर के सामने सिर नहीं झुकाया और 12 हजार मेवों के साथ युद्ध में लडते हुए शहीद हो गए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे यह बताते हुए बड़ा हर्ष है कि हमारी सरकार ने ऐसे वतनपरस्त को सच्ची श्रद्धाजंलि देते हुए उनके शहादत दिवस को विशेष दिन का दर्जा और बडकली चौक पर राज्यस्तरीय समारोह भी किया। नगीना के सरकारी काॅलेज में राजा हसन खां मैवाती की विशालकाय प्रतिमा मेवात के वीरों की कहानी बयां करती है।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी है कि मेवात के विकास में हमारी सरकार ने बिना भेदभाव विकास कार्यों को किया है। हमारी सरकार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की शुद्ध भावना को लेकर काम कर रही है। दिल्ली-मुंबई-बड़ोदरा नेशनल हाईवे हमारे इस मूलमंत्र का जीवंत उदाहरण है। पूरानी सरकारों ने मेवात को सिर्फ वोट-बैंक मानकर काम किया। इसलिए वे मेवात को काला पानी कहकर पुकारते थे। लेकिन, भाजपा सरकार ने इस सोच को बदला है। इसलिए आज मेवात में भी उतने ही विकास कार्य हुए, जितने दूसरें जिलों में हुए। मेवात में पानी की समस्या हो या सड़क की। हमारी सरकार ने बिना भेदभाव यहां काम किए।

बड़ी विडंबना है कि यहां से निर्वाचित विधायकों ने कभी विधानसभा में मेवात की कमियों को नहीं बताया। बल्कि वे सिर्फ डरा कर वोट लेते रहे। बावजूद इसके पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपने साढे नौ साल के कार्यकाल में मेवात में अभूतपूर्व विकास कार्य किए। ये आप सब जानते है। 

हमारी सरकार की नीति एकदम साफ और स्पष्ट है। तभी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेवात को ऐस्परनल जिला का दर्जा देकर स्वयं यहां के विकास कार्यों की चिंता शुरू की।

नायब सिंह सैनी ने कहा कि मुझे यह बताते गर्व होता है कि नीति आयोग की हालिया रिपोर्ट के अनुसार मेवात लगातार विकास की तरफ तेजी से बढ़ रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में मेवात ने 48% वृद्धि की। नीति आयोग की कई रैकिंग में हम आज तीसरे नंबर पर है।  2014 से पूर्व नूंह जिले में 22 स्कूल थे, हमारी सरकार ने स्कूलों की संख्या में पांच गुणा वृद्धि करते हुए उनकी संख्या 117 की। शिक्षकों की कमी से जूझते नूंह जिले पर हमारा विशेष फोकस है। 

हाल ही में एच के आर एन के माध्यम से हमारी सरकार ने 1100 स्थानीय युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। कितनी विचित्र बात है कि इस क्षेत्र में आजादी के 70 साल में तीन सरकारी काॅलेज खुले, हमारी सरकार ने यहां तीन नये काॅलेज की स्थापना की।पहली बार हमारी सरकार ने ही मेवाती के स्वास्थ्य की चिंता की और यहां अब तक साढे चार लाख आयुष्मान कार्ड बनाए है। बीते सालों में यहां 8,000 लोगों को आयुष्मान के माध्यम से फ्री इलाज हुआ। जिससे 28 करोड़ रूपए मेवातियों के बच पाए।इस दौरान राज्य मंत्री संजय सिंह, विधायक दीपक मंगला, जिला प्रभारी समय सिंह भाटी, जिला प्रमुख जान मोहम्मद,वक्फ बोर्ड के प्रशाशक चौ जाकिर हुसैन , पूर्व विधायक नसीम अहमद, चौ आज़ाद मोहम्मद पूर्व मंत्री,जिला अद्यक्ष नरेंद्र पटेल, जाहिद हुसैन चेयरमैन, लाला यादराम गर्ग मेवाती,भानी राम मंगला, औरंगजेब पूर्व चेयरमैन,असरू चेयरमैन, फारूक चेयरमैन, मनीष मंडल अध्यक्ष,लेखी पटेल मंडल ,साहिब कलाम वाइस चेयरमैन,तसलीम एडवोकेट,मनीष चेयरमैन, बलराज चेयरमैन ,भाजपा नेता आशीष गोयल ,सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *