टयूबवैल की मोटर चोरी, अधिकारी बेपरवाह

0

समाचार गेट/संजय शर्मा
फरीदाबाद। वार्ड-40 के अंतर्गत मलेरना गांव में पिछले कई महीनों से पानी की किल्लत बनी हुई है। आलम यह है कि महिलाएं आसपास के इलाकों से पानी भरकर लाने को मजबूर हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि विधायक से लेकर नगर निगम अधिकारियों तक से कई बार शिकायत की गई, मगर समस्या का समाधान नहीं हुआ है। पिछले करीब कई माह से ट्यूबवेल की मोटर चोरी हो चुकी है। कई बार शिकायत करने पर भी नगर निगम अधिकारीयों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। गांव और इसके आस-पास के एरिया में पानी नहीं आ रहा है। स्थानीय लोगों ने कई बार नई  मोटर लगाने की मांग की है, मगर कोई सुनने को तैयार नहीं है।
गांव वासियों की माने तो उनका कहना है की नगर निगम से तो अच्छा पंचायती राज था कम से कम सरपंच से कह कर समस्याओं का समाधान तो हो जाता था, लेकिन जब से नगर निगम ने मलेरना गांव को अपने अधीन किया है तब से गांव की हालत दिन प्रतिदिन बद से बदतर होती जा रही है। फोटो में आप देख सकते हैं ट्यूबवैल की हालत जोकि वीरान और खस्ता हालत में है।
लोगों का यह भी कहना है कि जिस तरह से गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है उसी तरह से लोगों के कंठ भी यह सोच कर सूखते जा रहे हैं, कि मई, जून और जुलाई की भीषण गर्मियों में हालात क्या ही होंगे जब की अभी तक कोई सुनवाई नहीं है।

ट्यूबवेल खराब होने के कारण लोगों के लिए पानी का संकट खड़ा हो गया है। कुछ दिन पहले भी नगर निगम में शिकायत दी गई थी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
समाचार गेट के माध्यम से गांव वासियों ने नगर निगम अधिकारियों से अपील की है कि जल्द से जल्द इस समस्या पर ध्यान दिया जाये, जिससे कि लोग राहत की साँस ले सकें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *