पुलिस ने बलात्कार की पीड़ित महिला को जख्मी हालत में भटकता हुआ छोड़ा

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | सेवा, सुरक्षा और सहयोग का दावा करने वाली नूंह पुलिस ने बलात्कार की पीड़ित महिला को शिकायत देने के बाद भी जख्मी हालत में भटकता हुआ छोड़ा। 

जब महिला मैडिकल उपचार के लिए नूंह के सरकारी अस्पताल पहुंची तो डॉक्टरों ने बगैर पुलिस के उपचार करने से मना कर दिया। 

पीड़ित महिला ने बताया कि वो नूंह जिले के रोजका मेव थाने के अंतर्गत एक गांव से है । जहां पर बीती रात करीब आठ बजे वो अपने गांव में किसी काम से जा रही थी तभी उसी के गांव के एक युवक कौशल ने उसको जबरदस्ती पकड़कर अपने घर में खींच लिया और उसके साथ बलात्कार करने लगा और जब उसने युवक का विरोध किया तो उसने उसको बुरी तरह मारा पीटा और किसी को न बताने की धमकी दी।

पीड़ित महिला ने बताया कि उसका पति अपाहिज है और उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है। उन्होंने बताया कि आरोपी ने उसके साथ गलत काम करते हुए उसे रात को काफी देर बाद अपने घर से जाने दिया और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। 

पीड़ित महिला ने सुबह होते ही रोजका मेव थाने में शिकायत दी और शिकायत में बताया कि गांव के ही युवक ने उनके साथ जबरदस्ती बलात्कार किया है।

रोजका मेव थाने में महिला द्वारा शिकायत देने के बावजूद रोजका मेव पुलिस ने महिला को मेडिकल उपचार के लिए अकेला ही जख्मी हालत में नूंह के सरकारी अस्पताल में जाने के लिए बोल दिया।

जब महिला अपना मेडिकल उपचार कराने के लिए नूंह के सरकारी अस्पताल में पहुंची तो, वहां पर डॉक्टरों ने महिला को अपने साथ पुलिस लाने के लिए कहते हुए उसका मेडिकल उपचार करने से मना कर दिया।

जिससे पीड़ित महिला जख्मी हालत में सरकारी अस्पताल के बाहर जमीन पर ही लेट कर करहाती रही।

वहां पर मौजूद किसी व्यक्ति ने जब पीड़ित महिला के बारे में डायल 112 पर काल कर जानकारी दी तो,

डायल 112 पीड़ित महिला के लिए फरिश्ता बनकर आई। 

जहां पर डायल 112 पुलिस ने महिला को सबसे पहले अस्पताल के अंदर ले जाकर उसको उपचार के लिए दाखिल कराया।

इसके बाद डायल 112 के इंचार्ज एएसआई आस मोहम्मद ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को भी दी। एएसआई आस मोहम्मद ने बताया कि उन्होंने कंट्रोल रूम और रोजका मेव थाने में भी इसकी जानकारी दी है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि महिला के साथ बलात्कार का मामला हुआ है जिसकी महिला ने रोजका मेव थाने में शिकायत दी थी।

डायल 112 के इंचार्ज ने बताया कि इस पीड़ित महिला के मामले की शिकायत रोजका मेव थाने की आईओ एएसआई सरिता के पास है। जिसे महिला के साथ मेडिकल उपचार के लिए साथ आना चाहिए था, लेकिन अब आईओ सरिता से बात हुई है और उनका कहना है कि वो जल्द ही मुकदमा दर्ज कर अस्पताल पहुंच रहीं हैं।

जब अस्पताल में इस वारदात को वहां पर मौजूद लोगों ने देखा तो सभी ने डायल 112 गाड़ी पर तैनात सभी स्टाफ की सराहना की। 

अब देखना यह है कि डायल 112 की कार्रवाई के बाद इस पीड़ित महिला को न्याय मिल पाता है या नहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *