वोटर हेल्पलाइन नंबर-1950 पर रोजाना आ रहे 10-15 फोन कॉल

0

City24news/ज्योति खंडेलवाल

पलवल| जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा सिंह ने कहा, नामांकन प्रक्रिया की अंतिम तारीख से दस दिन पहले तक बनवाई जा सकती है नई वोट

पलवल, 12 अप्रैल। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह ने बताया कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने नागरिकों की सुविधा के लिए फोटो युक्त मतदाता सूची व चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए 1950 टोल फ्री नंबर जारी किया है। इसका कंट्रोल रूम जिला सचिवालय स्थित राष्टï्रीय सूचना एवं विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के कार्यालय में स्थापित किया गया है। इस हेल्पलाइन पर रोजाना करीब 10 से 15 नागरिक फोन करके अपने वोटर कार्ड से संबंधित जानकारी ले रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह ने जिला के समस्त मतदाताओं से आह्वïान किया है कि वे लोकसभा चुनावी रूपी लोकतंत्र के महापर्व में अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी डी.पी. कुलश्रेष्ठï ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर-1950 पर फोन करने वाले ज्यादातर लोग अपने वोटर आईडी कार्ड के गुम होने पर दोबारा बनवाने या नई वोट बनवाने के लिए किए गए आवेदन के स्टेट्स से जुड़ी संबंधित जानकारी ले रहे हैं। इस हेल्पलाइन नंबर पर रोजाना करीब 10 से 15 फोन आ रहे हैं। कई बार फोन करने वाले नागरिकों की संख्या 20 तक भी पहुंच जाती है। उन्होंने बताया कि यह हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे काम कर रहा है। उन्होंने भी आमजन से आह्वïान करते हुए कहा कि यदि किसी भी मतदाता को वोट, पहचान पत्र इत्यादि से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी लेनी है तो वह टोल फ्री नंबर-1950 पर कॉल करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *