हरियाणा में कौन हो सकते हैं कांग्रेस के लोकसभा कैंडिडेट?

0

फरीदाबाद से करण दलाल और गुरुग्राम से अभिनेता राज बब्बर का नाम आगे
पहले चरण की वोटिंग के बाद हरियाणा की सूची आने की उम्मीद
सात सीटों पर साफ हुई तस्वीर, दो सीटों पर बचे सिर्फ दो-दो नाम
City24news/ब्यूरो
फरीदाबाद| हरियाणा में कांग्रेस ने दस में सात सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम लगभग तय कर लिए हैं, जिसमें पहले चरण की वोटिंग के बाद कांग्रेस पार्टी की तरफ से हरियाणा के कैंडिडेट के नाम घोषित किए जाने के आसार हैं। सूत्रों के मुताबिक सिर्फ दो सीटों पर अंतिम फैसला आना बाकी है। फरीदाबाद की लोकसभा सीट से करण दलाल का नाम आगे चल रहा है तो वहीं गुरुग्राम से राज बब्बर के नाम की चर्चा है।

कांग्रेस के जोनल अध्यक्ष माइनॉरिटी डिपार्टमेंट हरियाणा प्रदेश एवं कोऑर्डिनेटर हरियाणा प्रदेश जिला मेवात प्रभारी ओबीसी सेल लुकमान रमीज के अनुसार करण दलाल के नाम की चर्चा इसलिए भी है क्योंकि वह जाट बाहुल्य के साथ-साथ अल्पसंख्यक समुदाय के वोट पर भी अच्छी पकड़ रखते हैं, और कांग्रेस इस बार फरीदाबाद से कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। 

कांग्रेस के हरियाणा में संभावित प्रत्याशी

अंबाला : वरुण मुलाना

करनाल : वीरेंद्र राठौड़

सोनीपत : सतपाल ब्रह्मचारी

रोहतक : हुड्‌डा परिवार से कोई

भिवानी : राव दान सिंह

हिसार : बृजेन्द्र सिंह

सिरसा : कुमारी सैलजा

गुरुग्राम : राज बब्बर/कैप्टन अजय यादव

फरीदाबाद : करण दलाल/महेंद्र प्रताप

बाकी सीटों पर कांग्रेस हाईकमान की मुहर लग चुकी है। पहले चरण की वोटिंग के बाद कांग्रेस के उम्मीदवारों का ऐलान हो सकता है। कुमारी सैलजा के मैदान में उतरने से सिरसा का मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है।

हरियाणा में कांग्रेस कैंडिडेट के नामों पर मंथन पूरा कर लिया गया है जबकि सिर्फ दो सीटों को छोड़कर बाकी की सीटों पर लगभग सहमति बन गयी है। कांग्रेस पार्टी के टिकट पर गुरुग्राम से फिल्म अभिनेता राज बब्बर चुनाव लड़ने की चर्चाएं चल रही हैं। हालांकि राज बब्बर के बारे मैं पहले मुंबई से चुनाव लड़ने की चर्चा थी लेकिन अब हरियाणा कांग्रेस की तरफ से उनके नाम को गुरुग्राम की सीट से प्रस्तावित किया गया है। गुरुग्राम लोकसभा सीट से सिर्फ दो ही नाम संभावितों में बताये जा रहे हैं, जिसके मुताबिक टिकट पाने की रेस में राजबब्बर का नाम सबसे आगे है, अगर वे चुनाव नहीं लड़ते तब कैप्टन अजय सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया जा सकता है। कैप्टन अजय यादव के नाम की चर्चा दूसरे नंबर पर इसलिए है क्योंकि पिछली बार वह राव इंद्रजीत सिंह के सामने गुरुग्राम से लड़े थे लेकिन हार गए थे। ऐसे में पार्टी ने राज बब्बर पर दांव खेलने का मन बनाया है।

राज्य में 25 मई को वोट डाले जाएंगे। राेहतक सीट से दीपेंद्र हुड्‌डा के लड़ने की पूरी संभावना है अगर पार्टी रणनीति बदलती है तो उनके पिता भूपेंद्र हुड्‌डा या फिर उनकी मां आशा हुड्‌डा भी प्रत्याशी हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *