नीट परीक्षा में एसडी स्कूल की दो छात्राओं ने रचा इतिहास

0

Oplus_0

विद्यालय के चेयरमैन जगदेव यादव ने किया सम्मानित
दोनों छात्राओं ने न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर बनकर देश के नागरिकों की सेवा करने की बात कही

City24news/सुनील दीक्षित 
कनीना | हाल ही में जारी किए नीट के परीक्षा परिणाम में एसडी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ककराला की दो छात्राओं ने टॉप स्थान हासिल कर इतिहास रचने में कामयाबी हासिल की है। छात्रा प्राची कनीना ने 720 में से 715 तथा रौनक यादव ककराला ने 720 में से 710 अंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम गौरवान्वित किया है। विद्यालय चेयरमैन जगदेव यादव ने दोनों मेधावी छात्राओं को सम्मानित करते हुए इस सफलता का श्रेय विद्यार्थियों, स्टाफ सदस्यों व अभिभावकों को दिया है। उन्होंने बताया कि दोनों छात्राओं ने प्रथम प्रयास में ही इस प्रतियोगी प्ररीक्षा के परिणाम में सफलता हासिल की है। उनकी सफलता इस पहलु को भी सिद्ध करती है कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। कठोर परिश्रम व उचित मार्गदर्शन से असंभव कार्य भी संभव हो सकता है। विद्यालय के प्राचार्य औमप्रकाश यादव ने सभी विद्यार्थियों एवं विद्यालय के शिक्षकों की मेहनत पर खुशी जताई है। उनकी मेहनत विद्यालय के साथ-साथ पूरे क्षेत्र के लिए प्रेरणादायक है। उन्होंने कहा कि एसडी विद्यालय कैंपस में प्राथमिक शिक्षा विभाग से ही ऐकडेमिक शिक्षा के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं कि ऑनलाईन व ऑफलाईन तैयारी करवाई जाती है।
वर्सन छात्रा
नीट की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली छात्रा प्राची सुपुत्री का कहना है कि वह नर्सरी से ही इस विद्यालय की छात्रा रहीं है। बारहवीं कक्षा की पढाई के साथ पहले ही प्रयास में सफलता हासिल करने का श्रेय एसडी विद्यालय शिक्षकों व माता पिता को दिया है। उन्होंने नोवीं कक्षा से ही न्यूरोलॉजिस्ट  डॉक्टर बनने का सपना देखा था। जो अब पूरा होता दिखाई दे रहा है।
वर्सन छात्रा
छात्रा रोनक यादव ने बताया कि वह नियमित रूप से एसडी विद्यालय छात्रा रहीं है। कक्षा कक्ष से पढाई करने के बाद उन्होंने नीट की परीक्षा उत्तीर्ण की है। विद्यालय का माहौल पूर्ण रुप से पढाई के अनुरुप तथा अध्यापकों के सहयोग का रहता है। उन्होने बताया कि डॉक्टर बनने का सपना उनके नाना जी संजोया था। रोनक का पिता भारतीय सेना में रहकर देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं। वह अब न्यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर बनकर देश के नागरिकों की सेवा करना चाहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *