एवीटी एवं माइनिंग स्टाफ रोजकामेव की टीम ने तीन वांछितों को दबोचा

0

City24news@अनिल मोहनियां 

नूंह | पुलिस की एंटी व्हीकल थेफ्ट एवं माइनिंग स्टाफ रोजकामेव टीम द्वारा चलाए गए ऑपरेशन आक्रमण के तहत एक इनामी समेत तीन वांछित आरोपियों को दबोचा गया है।यह तीनों ही राजस्थान पुलिस के अलग-अलग थानों में के विभिन्न मामलों में फरार चल रहे थे। सभी को काबू कर राजस्थान पुलिस के संबधित थानों में सूचना दी गई है।

उप-निरीक्षक पवन प्रभारी एविटी एवं माइनिंग स्टाफ रोजका मेव के नेतृत्व में गठित टीम ने ऑपरेशन आक्रमण के तहत सबसे पहले नौशेरा थाना सदर नूंह के रहने वाले बरकत को दबोचा।जो वर्ष 2011 में भिवाड़ी के फेस 3 थाने में हत्या के मामले में आरोपी था। जिसकी अब तक गिरफ्तारी नही हुई थी। आरोपी बरकत को भिवाड़ी पुलिस की ओर से वर्ष 2022 में फरार घोषित कर एक हजार रुपए का इनाम भी रखा था। टीम ने बरकत को दबोचने के बाद राजस्थान पुलिस को सूचना दे दी है।

इसी प्रकार ऑपरेशन आक्रमण के दौरान ही आसू उर्फ आस मोहम्मद निवासी टाइ थाना नूंह में को काबू किया गया है।जिस पर राजगढ़ जिला अलवर के एक थाने में वर्ष 2000 में मुकदमा दर्ज हुआ था। जिसके संधर्म में गिरफ्तारी बाकी थी। राजस्थान पुलिस काफी समय से आरोपी की काफी में तलाश थी।

इसी अभियान के तहत टीम ने शहीद निवासी पाटूका थाना सदर तावडू को भी पकड़ लिया है। जिसके विरुद्ध टपूकड़ा थाने में वर्ष 2010 में चोरी और वन संरक्षण नियम के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके अलावा वर्ष 2007 में भी चोरी का एक मुकदमा उन पर दर्ज था। शहीद भी अब तक गिरफ्तारी से बचता रहा। जो राजस्थान पुलिस की मोस्ट वांटेड की सूची में शामिल था।पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इन्हें भी ऑपरेशन आक्रमण के तहत एविटी एव माइनिंग स्टाफ रोजका टीम ने दबोचा है। पकड़े गए तीनों आरोपियों की सूचना राजस्थान के संबंधित थानों में दे दी गई है।उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक नूंह के दिशा-निर्देश पर ऑपरेशन आक्रमण जारी रहेगा। जिसमें फरार वांछित व फरार बदमाशों सहित अन्य प्रकार के संगीन मामलों में संलिप्त बदमाशों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *