लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन सतर्क

0

City24news@हरिओम भारद्वाज

होडल | पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी डॉ अंशु सिंगला के कुशल निर्देशन में आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए पुलिस ने कवायद तेज कर दी है। चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से पूरा कराने के लिए आपराधिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जा रही है। चुनाव के दौरान अपराधी वारदात कर सीमावर्ती राज्यों में नहीं चले जाएं, इसको लेकर आज डीएसपी दिनेश यादव की उपस्थिति में आज जिला पलवल के थाना चांदहट में थाना से सटी उत्तर प्रदेश सीमा के संबंधित पुलिस एवं सिविल अधिकारियों के साथ अहम बैठक आयोजित की गई।

 आपको बता दे की आगामी मै पच्चीस मई में लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने को लेकर अधिकारियों की तरफ से अपने-अपने सुझाव दिए गए। जिससे आगामी लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराया जा सके। डीएसपी दिनेश यादव ने बताया कि उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर चुनाव के वक्त अवैध शराब और अवैध हथियारों सहित अवैध गतिविधियों की पूर्णतया रोकथाम हो ताकि चुनाव निर्विघ्न संपन्न हो सके।  इसी को देखते हुए आज जिला पलवल के बॉर्डर से लगते हुए उत्तर प्रदेश के सिविल एवं पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है।  आयोजित इस अहम बैठक में डीएसपी पलवल  दिनेश यादव, नरेंद्र कुमार एसडीएम पलवल, श्री रणवीर सिंह एसडीएम होडल,  कुलदीप सिंह ए ई टी ओ पलवल,  दिग्विजय एसडीएम खैर, कुलदीप मिश्रा डी ई सी अलीगढ़ यूपी, डॉ सतीश चंद्र आबकारी अधिकारी अलीगढ़, नागेंद्र सिंह आबकारी निरीक्षक खैर अलीगढ़, नागेंद्र सिंह प्रबंधक थाना टप्पल अलीगढ़, निरीक्षक दलबीर सिंह प्रबंधक थाना चांदहट, सहायक उप निरीक्षक राजकुमार प्रभारी चौकी बागपुर मौजूद रहे।

डीएसपी दिनेश यादव ने कहा कि बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुझाव दिया कि सूचना के त्वरित आदान-प्रदान को प्रत्येक स्तर सुगम बनाया जाए। ऐसे संदिग्ध तत्व जो चुनाव को प्रभावित कर सकते हैं, जिनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड है उनकी सूची बनवाने, उत्पाद और पुलिस अधिकारियों की निरंतर गश्त, असामाजिक तत्वों के आने-जाने एवं सीमावर्ती क्षेत्रों की निगरानी के लिए कंट्रोल रूम बनवाने, वाहन चैकिंग के लिए चेक पोस्ट बनवाने, अवैध व नकली मदिरा शराब वितरण, अवैध हथियार पर रोकथाम के संबंध में आपसी तालमेल बढ़ाया जाए। इसके लिए सूचना तंत्र भी मजबूत किया जाएगा जिससे चुनाव में अवैध शराब की तस्करी और अवैध हथियार की सप्लाई को रोका जा सके साथ ही आपराधिक लोगों पर नजर रखी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *