26 पेटी अवैध देशी शराब सहित एक आरोपी को गिरफ्तार 

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | सीआईए तावडू प्रभारी निरीक्षक सुभाष ने जानकारी देते हुए बताया कि सीआईए स्टाफ में तैनात प्रधान सिपाही दिनेश अपनी टीम के साथ गस्त में झामुवास मोड, तावडू-बिलासपुर रोड पर मौजूद था । उसी समय गुप्त सूचना प्राप्त हुई की बलबीर उर्फ छल्ला पुत्र सुरजभान निवासी कासन जिला गुरुग्राम अवैध शराब बेचने का धंधा करता है और आज अपनी स्विफ्ट गाडी में अवैध देशी शराब भरकर अपने गांव कासम की तरफ कलवाडी से हसनपुर होता हुआ जायेगा । सूचना के आधार पर टीम द्वारा उपरोक्त स्थान पर नाकाबन्दी शुरू की गई । जो कुछ समय बाद उक्त गाडी आती हुई दिखाई दी, जिसको पुलिस टीम ने रोककर चालक को काबू किया । चालक का नाम पता पुछा तो चालक ने अपना नाम बलबीर उर्फ छल्ला उपरोक्त बतलाया । नियमानुसार गाडी की तलाशी लेने पर गाड़ी में देशी शराब की कुल 26 पेटी ( 325 बोतल ) अवैध शराब भरी हुई थी । गाड़ी चालक से कागजात मांगने पर चालक ने बरामद शराब के सम्बंध में कोई कागजात पेश नहीं किये । पुलिस ने अवैध शराब को कब्जे में लेकर थाना सदर तावडू में संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर मुकदमा में स्विफ्ट कार चालक बलबीर उर्फ छ्ल्ला उपरोक्त को नियमानुसार गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया । 

2) इसके अतिरिक्त एक अन्य मामले में उप-निरीक्षक पवन, प्रभारी एवीटी स्टाफ रोजकामेव के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना भिवाडी (राजस्थान) के करीब 13 वर्ष से हत्या के मामले में फरार चल रहे 1,000 रुपये के ईनामी बदमाश सकील पुत्र लीला निवासी शाहपुर नंगली थाना शहर नूंह को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है । सकील उपरोक्त की गिरफ्तारी की सूचना संबन्धित थाना पुलिस को दी गई । 

3) इसके अतिरिक्त एक अन्य मामले में उप-निरीक्षक पवन, प्रभारी एवीटी स्टाफ रोजकामेव के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना खैरथल जिला अलवर (राजस्थान) से हत्या के प्रयास में करीब 09 वर्ष से फरार उद्धघोषित अपराधी बाबूद्दीन पुत्र सरफूद्दीन निवासी घासेडा थाना सदर नूंह, जिला नूंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है । आरोपी राजस्थान पुलिस की अति-वांछित श्रेणी में शामिल था । आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना संबन्धित थाना पुलिस को दी गई । 

4) इसके अतिरिक्त एक अन्य मामले में उप-निरीक्षक पवन, प्रभारी एवीटी स्टाफ रोजकामेव के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना पाली जिला अलवर (राजस्थान) से अपहरण व दुष्कर्म के मामले में वांछित व उद्धघोषित अपराधी खालिद पुत्र महमूद निवासी फिरोजपुर झिरका को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है । आरोपी राजस्थान पुलिस का उद्धघोषित अपराधी व अति-वांछित श्रेणी में शामिल था । आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना संबन्धित थाना पुलिस को दी गई ।  

5) इसके अतिरिक्त एक अन्य मामले में उप-निरीक्षक पवन, प्रभारी एवीटी स्टाफ रोजकामेव के नेतृत्व में गठित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना टपूकड़ा (राजस्थान) से दुर्घटना के मामले में करीब 28 वर्ष से वांछित व उद्धघोषित अपराधी सोहराब पुत्र नूर मौहम्मद निवासी सांचोली जिला गुरुग्राम को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है । आरोपी राजस्थान पुलिस के उद्धघोषित अपराधी की श्रेणी में शामिल था । आरोपी की गिरफ्तारी की सूचना संबन्धित थाना पुलिस को दी गई ।           

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *