राव इंद्रजीत सिंह की जीत में सहभागी बनेगा मेवात – गौरव जैन

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी व सामाजिक कार्यकर्ता गौरव जैन ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मेवात को 25 मई को होने जा रहे लोकसभा चुनाव में बढ़ चढ़कर भाग लेना चाइये और ज्यादा से ज्यादा भाजपा के प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह के पक्ष में भरपूर मतदान करना चाइये क्योंकि आने वाले पांच साल विकास की दृष्टि से मेवात के लिए बहुत अहम हैं । मेवात के पिछड़ेपन को धोने के लिए पूर्व में भी भाजपा सरकार व राव इंद्रजीत सिंह ने बहुत काम किया है । और आने वाले पांच साल मेवात के लिए नया अध्याय लिखेंगे । ऐसे में सरकार में साझेदारी बहुत जरूरी है । यह तय माना जा रहा है कि केंद्र में  भाजपा सरकार बनने जा रही है और राव इंद्रजीत सिंह गुरुग्राम लोकसभा से भाजपा से हैट्रिक लगाने जा रहे हैं । ऐसे में विकास की बागडोर राव पर निर्भर करेगी । आने वाले पांच सालों में रेल लाइन का  विस्तार , झिरका कॉलेज निर्माण , दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे का काम पूरा होना , दिल्ली अलवर रोड का निर्माण , रोजका मेव औधौगिक क्षेत्र का विकसित होना, उद्योग का विस्तार आदि ऐसे महत्वपूर्ण कार्य हैं जो मेवात को दिशा व दशा को बदलने का काम करेंगे ,क्योंकि ये सभी महत्वपूर्ण परियोजनाओं के आधार पर ही मेवात का विकास निर्भर करेगा । 

आज राव इंद्रजीत सिंह को भी मेवात से  बहुत आस उम्मीद है कि इस बार वे मेवात से भी जीत कर निकलेंगे । इसके भी बहुत कारण है जैसे कि राव स्थानीय प्रत्याशी हैं और लोग उनकी कार्य शैली से परिचित हैं । राव ईमानदार नेता है ये बात पूरा देश जानता है , राव अपने क्षेत्र के लिए केंद्र में लड़ाई लड़ने में सक्षम है , राव अपने दायरे में आने वाली ग्रांटों को बिना भेदभाव खुले दिल से बांटते हैं । 

उनके यहां आमजन उनसे सीधा मिल सकता है । राव के यहां कार्यकर्ता का बहुत मान सम्मान है ,ये बात पूरी दुनिया जानती है । सबसे बड़ी बात राव सही बात को सही और गलत को गलत कहने की हिम्मत व ताकत रखते हैं । एक और बात जिसने राव को मुस्लिम हिन्दू दोनों वर्ग में लोकप्रिय बनाया है कि राव कभी जातिगत राजनीति नही करते, हिन्दू मुस्लिम नही करते । बिना मेवात से जीते भी राव  के मेवात में खुलकर काम किये हैं । मेवात के बड़े राजनीतिक घराने, नेता राव के लिए वोट मांग रहे हैं, अनेकों सरपंच दिन रात मेहनत कर रहे हैं ।ऐसे अनेक कारण है जिनको वजह से राव इंद्रजीत को इस बार मुस्लिम बाहुल्य जिला नूह से भरपूर वोट मिल रही हैं । पूर्व मुख्यमंत्री का भी मेवात से लगाव किसी से छुपा नही है और हर मेवाती उनकी कदर करता है । शहीद हसन खां मेवाती के बलिदान दिवस को राजकीय अवकाश घोषित करके,उनकी प्रतिमा लगाकर मनोहर लाल ने मेवातियों का दिल जीता है । बिना खर्ची पर्ची दी गयी  नौकरियों के लिए भी मेवात भाजपा का ऋणी है।

दूसरी और कांग्रेस ने बाहरी प्रत्याशी को टिकट देकर लोगों को दुःख पहुंचाया है । राज बब्बर एक अभिनेता है जिनसे चुनाव के बाद कहाँ, कैसे मिला जाएगा, मिला जाएगा या नही मिला जाएगा ,इसका भी जवाब किसी के पास नही है । मेवात में चर्चा है कि कांग्रेस के तीनों विधायकों ने पूरी मेवात की वोटों का ठेका लेते हुए राज बब्बर को आम जन से दूर रखा है । लोगों में चर्चा है कि 31 जुलाई के दुखद हादसे की बात करके राज बब्बर ने मेवात के लोगों के जख्मो को कुरेदने का काम किया है । मेवात की जनता यह भी समझ चुकी है कि विकास के लिए सत्ता में भागीदारी बहुत जरूरी है और राव इंद्रजीत सिंह भारी मतों से जीत रहे हैं । इसलिए इस बार मेवात भी जीत के साथ रहेगा, राव इंद्रजीत सिंह के साथ रहेगा जिससे मेवात विकास की बुलंदियों को छू सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *