श्रद्धालुओं से भरी चलती बस में अज्ञात कारणों से लगी आग, 9 लोग जिंदा जले

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | तावडू उपमंडल की सीमा से गुजर रहे कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार- शनिवार की रात श्रद्धालुओं से भरी  बस में अज्ञात कारणों से आग लग गई।बस में सवार आठ लोग जिंदा जल गए जबकि दो दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलस गए जिन्हें अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है।चलती बस में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने आग बुझाने का प्रयास करते हुए पुलिस को सूचना दी।जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने बड़ी मसक्कत करते हुए आग पर किसी तरह काबू पा लिया। हादसे के शिकार लोग पंजाब और चंडीगढ़ के रहने वाले बताए गए हैं जो मथुरा और वृंदावन दर्शन कर लौट रहे थे पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

बस में सवार पीड़ित श्रद्धालु सरोज पुंज व पूनम ने बताया कि बीते शुक्रवार को एक टूरिस्ट बस किराए पर कर बनारस और मथुरा वृंदावन दर्शन के लिए निकले थे।बस में 60 लोग सवार थे।जिनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।यह सभी  नजदीकी रिश्तेदार थे। जो पंजाब के लुधियाना होशियारपुर और चंडीगढ़ के रहने वाले थे।शुक्रवार-शनिवार की रात वह दर्शन कर वापस लौट रहे थे।देर रात डेड बजे के करीब बस में आग की लपटें दिखाई दी।उन्होंने बताया कि वह आगे की सीट पर बैठी हुई थी। किसी तरह स्थानीय ग्रामीणों की मदद से उन्हें निकाल लिया गया। जबकि घटनास्थल पर मदद के लिए पहुंचे ग्रामीण साबिर,नसीम, साजिद,एहसान आदि ने बताया कि देर रात करीब 1:30 बजे एक चलती बस में उन्हें आग की लपटें दिखाई दी।उन्होंने आवाज लगाकर चालक को बस रोकने को कहा,लेकिन बस नहीं रुकी। फिर एक युवक ने मोटरसाइकिल पर सवार होकर बस का पीछा किया और चालक को आग लगने सूचना दी। फिर बस रुकी लेकिन तब तक बस में आग काफी तेज हो चुकी थी।ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आग बुझाने का भरसक प्रयास किया।साथ ही पुलिस को भी सूचना दी।ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ी करीब बहुत देर से पहुंची।तब तक बस में सवार लोग बुरी तरह झुलस चुके थे।जिनमें 9 की मौत हो गई। तावडू सदर थाना पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर अस्पताल भिजवाया।

हादसे की सूचना मिलने के कुछ देर बाद पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया भी अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।जिन्होंने पूरे  जानकारी ली।पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया ने बताया कि हादसे में आठ लोगों की मौत हुई है।करीब दो दर्जन घायल है। सभी को उपचार के लिए अस्पताल भिजवा दिया है।पुलिस कार्रवाई में जुटी है।इसके अलावा तावडू एसडीएम संजीव कुमार,तावडू सदर थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार व डीएसपी आदि मौके पर पहुंचे।इस दौरान मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लगने से जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद पूरी स्थिति को नियंत्रण में लिया।फिलहाल मृतकों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *