मुस्लिम बहुल क्षेत्र में भाजपा के बढ़ते प्रभाव से देश में जा रहा सकारात्मक संदेश

0

सभी धर्म के लोग बना चुके हैं भाजपा को समर्थन देने मन

City24news@नरवीर यादव


नूंह। लोकसभा चुनाव में लेकर भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बार बेहद गंभीर है। मुस्लिम बाहुल्य जिले में बढ़त बनाकर पार्टी पूरे देश में एक अच्छा संदेश देना चाहती है। इसलिए पार्टी ने रणनीति बनाकर हर बूथ मजबूत और जीतने का टारगेट बनाया है। विशेष तौर पार्टी ने अपने मेव नेताओं को निर्देश दिए हैं कि वे बूथ पर सक्रियता से काम करें और जीते।
दरअसल, लोकसभा चुनाव 2019 की बात करें तो नूंह जिले से भाजपा को अपेक्षाकृत कम वोट मिले थे। 2019 में भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह को नूंह जिले से कुल 82,991 वोट यानि 22.7 प्रतिशत वोट और कांग्रेस प्रत्याशी कैप्टन अजय यादव को 2,74,316 वोट यानी 74.4 प्रतिशत वोट मिले।
विधानसभा क्षेत्र के अनुसार नजर डाले तो नूंह विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी को 34,258 वोट मिले। जबकि कांग्रेस को 82,116 वोट मिले। इसी तरह फिरोजपुर झिरका विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी को 26,466 वोट मिले। जबकि कांग्रेस को 1,08,324 वोट मिले। जबकि पुन्हाना विधानसभा से भाजपा को 81,876 वोट और भाजपा को 22,267 वोट मिली। इसी तरह पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 627 बूथ में से 96 बूथों पर जीत मिली थी।

भाजपा सरकार ने मेवात के लिए काफी काम किया है, ऐसे में उन्हें पूरी उम्मीद है कि मेवात की जनता फिर से मोदी जी के नेतृत्व को ही चुनेगी 2024 में इस बार इतिहास बनेगा और बीजेपी को यहां से जीत मिलेगी, साथ ही मेवात की जनता को आगे भी विकास की जरूरत है और यही वजह है कि हर धर्म के लोग बीजेपी को समर्थन देने का मूड बना चुके हैं। मेवात में चुनाव का प्रचार बहुत ही बेहतरीन तरीके से किया जा रहा है।

नसीम अहमद

लोकसभा चुनाव 2024 में मेवात से भाजपा का झंडा लहराएगा। चुनाव का प्रचार बहुत ही बेहतरीन तरीके से किया जा रहा है। इस बार नूंह, फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना से बीजेपी का पलडा भारी है, इन इलाकों से ज्यादा से ज्यादा मत लोकसभा प्रत्याशी को हासिल तो होगें ही साथ ही साथ फिरोजपुर झिरका का पूरा समर्थन भाजपा को रहेगा ।

रविंद्र आज़ाद मोहम्मद

मोदी-मनोहर सरकार लगातार जनहित में काम कर रही है. सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का लाभ प्रदेश के हर गरीब को मिल रहा है और मेवात में भी मनोहर सरकार ने युवाओं को रोजगार दिया है. गरीबों के लिए कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं.

जाकिर हुसैन

गुरुग्राम क्षेत्र में चुनाव का प्रचार बहुत ही बेहतरीन तरीके से किया जा रहा है। गुरुग्राम से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत भारी मतों से जीत रहे हैं |

जान मोहम्मद

2019 के बाद मेव नेता हुए शामिल

भाजपा नेतृत्व को उम्मीद है कि जिस तरह से पिछले लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी में मेव नेताओं की बाढ़ आई, उससे लोकसभा चुनाव 2024 में नूंह में भी नैया पार होगी। पार्टी में इस समय चौधरी जाकिर हुसैन, विधायक नसीम अहमद, आलम मुंडल, पूर्व मंत्री आजाद मोहम्मद, औरंगजेब, जिला प्रमुख जान मोहम्मद, जाहिद हुसैन, एजाज खान, ताहिरा अजमत खान, युवा नेता जुबैर, पूर्व एक्सएसएन यूनुस, डॉक्टर शारिक, जिला पार्षद फखरुद्दीन एडवोकेट, तौफीक सहित दो दर्जन से ज्यादा मेव नेता मौजूद हैं। जिन्हें पार्टी लगातार सम्मान दे रही हैं।

स्थानीय चुनावों में भी बढ़ाई थी बढ़त

भाजपा नेतृत्व स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी को मिली वोट से भी उत्साहित है। जिला परिषद चुनाव में जहां भाजपा ने जहां जिला प्रमुख बनवाया। वहीं, चुनाव भी पार्टी सिंबल पर लड़कर गांवों में पैठ बनाने की कोशिश की। इसी तरह पुन्हाना, फिरोजपुर झिरका में भी चेयरमैन भी पार्टी कार्यकर्ता बने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *