ड्रग विभाग की छापेमारी,दुकानदारों में हड़कम्प, टीम ने लिए सैंपल

0

City24news@संजय राघव

सोहना | कस्बे में ड्रग विभाग की टीम ने छापेमारी करके पाँच दुकानों की जांच की थी। जिसमें दो दुकानों में रखी दवाइयों के नमूने भी लिए थे। उक्त छापेमारी से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया था। बाजार में पूर्णतः सन्नाटा पसर गया था। टीम कस्बे में कई घण्टे तक मौजूद रही थी। 

सोमवार को जिला औषधि निरीक्षक की टीम के पहुंचने की खबर जैसे ही बाजार में पहुंची तो दुकानदारों में हड़कम्प मच गया था। दुकानदारों ने आनन फानन में अपनी दुकानों को बन्द कर डाला था। तथा दुकानदार इधर उधर घूम कर टीम की सूचना लेते रहे थे। कई दुकानदारों ने तो अपने मोबाइल फोन को भी बन्द कर डाला था। उक्त टीम ने कस्बे की पांच दवाई की दुकानों पर पहुंचकर छापेमारी की थी। जिसमें दो अनाज मंडी परिसर व तीन दुकान कस्बे की अलग अलग दिशाओं में थीं। टीम ने दो दुकानों में रखी दवाइयों के सैंपल भी लिये थे तथा उनके बिल व एक्सपायरी तारीख की भी बारीकी से जांच की थी। टीम का नेतृत्व जिला ड्रग इंस्पेक्टर मुकेश कुमार कर रहे थे। विदित है कि कस्बे में नकली व प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री जोरों पर है। दवाई विक्रेता बगैर बिलों के बिक्री कर रहे हैं। कई दवाई विक्रेता नशीली दवाइयों की बिक्री भी बेखोफ होकर करने में लगे हैं। तथा सरकार व विभाग को ठेंगा दिखाकर मोटा धन कमा रहे हैं।

क्या कहते हैं ड्रग इंस्पेक्टर

जिला ड्रग इंस्पेक्टर मुकेश कुमार बताते हैं कि दवाई विक्रेताओं से लिये सैम्पलों को जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। जिसकी रिपोर्ट आने पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *