फैशन क्वीन्स के दबंग बोल जो बढ़ा देंगे आत्मविश्वास

0

City24News@ भावना कौशिश
मुबंई। महिला दिवस 2024 पर फैशन जगत में अपनी एक अलग छाप छोड़ने वाली महिलाओं के कोट्स शेयर कर रहे हैं, जिन्होंने न सिर्फ फैशन की दुनिया में नया मुकाम हासिल किया या पैमाने तयर किए, बल्कि दूसरी महिलाओं के लिए आगे बढ़ने के रास्ते भी खोले। उनके कोट्स फैशन के दम पर जिंदगी को नई दिशा देने के साथ सम्मान से समाज में रहने के लिए भी मोटिवेट करते हैं। 

लड़की जीत सकती है दुनिया

स्टाइल आइकन मर्लिन मुनरो का एक कोट लड़कियों को सही दिशा और अवसर के साथ सपने पूरे करने की आजादी देने की अपील करता है। ‘एक लड़की को पहनने को सही शूज दो, और वो दुनिया जीतकर दिखा सकती है।’

मन की सुंदरता ही सब कुछ

image.png

‘फैशन की महारानी’ के नाम से मशहूर डायना वेरलैंड ने मन की सुंदरता को ही असली सुंदरता बताया है। ‘वास्तविक सुंदरता सिर्फ मन में है। अगर आपको मन की सुंदरता मिल गई तो बाकी सब उसी से आता है’। बता दें डायना वेरलैंड 20वीं की सदी की बेहद प्रभावशाली महिला थीं जिन्होंने फैशन को एक नए मुकाम पर पहुंचाया। 

स्टाइल को हमेशा रखें दमदार

फैशन डिजाइनर किमोरा ली सिमंस कपड़े पहनने को लेकर एक अलग ही तर्क देती हैं जो हंसाने के साथ ही महिलाओं को बेबाक होने का भी मेसेज देता है। ‘हमेशा ऐसे कपड़े पहनें जैसे आप अपने सबसे बड़े दुश्मन को देखने जा रहे हों’। 

सबसे सुंदर महिला वही जो…

image.png

इटली की सबसे सुंदर महिलाओं में शुमार की जाने वाली सोफिया लॉरेन सुंदरता पर विश्वास करने का मेसेज देती हैं। हॉलीवुड और फैशन को समान मानने वालीं सोफिया कहती हैं कि ‘किसी महिला को जो चीज सबसे सुंदर बनाती है, वो उसका अपनी सुंदरता पर आत्मविश्वास है।'(स्रोत: समाचार एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *