कल्याण सीनियर सेकेंडरी स्कूल उजीना में लगा बाल विवाह जागरूकता कैंप 

0

 City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | जिले के उजीना में बाल विवाह जागरूकता कैंप लगाए गया। जिसमे मुख्य अतिथि महिला संरक्षण अधिकारी मधु जैन नूंह ने महिलाओं के अधिकारो व बच्चों के अधिकारों के बारे में जानकारी दी। बाल अधिकारों व मानव तस्करी के प्रति नूंह जिले के लोगो को गांव गांव जाकर जागरूक करने का कार्य रही है एम डीडी ऑफ इंडिया शक्ति वाहिनी संस्था की भी प्रशंसा की। आज सोमवार को नूंह जिले के उजीना के कल्याण सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जागरूक शिविर लगाया गया जिसमे स्कूल के बच्चो ने भाग लिया। कैंप में नरेश कुमार, ने महिलाओं को बाल अधिकारों और डायल 112 के बारे में विस्तार से जानकारी दी और बाल विवाह न करने के लिए शपथ ग्रहण कराई गई।

मधु जैन ने बताया की उनकी संस्था पूरे भारत में काम कर रही है जो बाल विवाह,बाल श्रम, पर जिले में लगातार कार्य कर रही है जिसका असर अब देखने को मिल रहा है लोग जागरूक हो रहे हैं। उन्होंने टेंट वाले ,हलवाई,और डोली में गाड़ी ले जाने वाले और मौलाना,पंडित व विवाह सम्मेलन करने वाली संस्थाओं से अपील करते हुए कहा की किसी भी शादी में। बुकिंग करते समय वर- वधु का जन्म पत्री या स्कूल सर्टिफिकेट जरूर देख ले। अगर  इनकी उम्र कम है तो को बुकिंग न करें।

कल्याण सीनियर सेकेंडरी स्कूल के संपादक मदन साहू ने बताया की इस तरह की जानकारी बच्चो को मिलनी चाहिए ताकि बच्चो को पूरी जानकारी मिल सके। ओर आगे भी इस तरह के अवेयरनेस प्रोग्राम करवाते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *