होली के दौरान लापरवाही,आपकी स्किन पर पड़ सकती है भारी

0

City24News@ भावना कौशिश
नई दिल्ली । होली खेलने के बाद सही तरह के उत्पादों का उपयोग करें ताकि त्वचा को नुकसान न हो। फेस वॉश, फेस मास्क, टोनर, सीरम और मॉइश्चराइजर आपकी त्वचा के लिए महत्वपूर्ण हैं।

image.png

होली खेलने के बाद आपको जल्द से जल्द अपने चेहरे से रंगों को साफ करने की जरूरत है। रंगों के निशान हटाने के लिये ठंडे पानी के साथ अपने चेहरे को प्लांट-बेस्ड तत्वों से बने फेस वॉश से धोएं, जो आपकी स्किन टाइप को सूट करे। सही फेस वॉश स्किन से सारी गंदगी बाहर निकालकर उसे गहराई से साफ करेगा और आपकी स्किन के पीएच स्तर को सही तरीके से बैलेंस कर चेहरे पर एक चमक, निखार और ताजगी देगा।

होली खेलने के बाद एक्‍ने को ठीक करने के लिये एंटी-एक्ने फेस मास्क चुन सकते हैं, जो कि एंटीऑक्सीडेंट गुणों और डीप क्लीनिंग एक्शन के साथ तैयार किया गया है। इसके साथ ही, यह फेस मास्क प्रभावी तरीके से एक्‍ने के दाग, वाइट हेड्स, ब्लैकहेड्स को कम करता है और नीम, एलोवेरा जैसे प्लांट-बेस्ड तत्वों से स्किन को बेहतर बनाता है।

image.png

आप प्लांट-बेस्ड पोषण वाले स्किन सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो आपकी स्किन को प्लांट-बेस्ड बेहतरीन पोषण दे सके। ये सीरम आपकी स्किन की रंगत को हल्का बनाता है और एक समान टोन और जरूरी चमक देता है। एंटीऑक्सीडेंट वाले तत्व जैसे हल्दी तेल, केसर तेल, आंवला सत्व, राइस ब्रान, ऑर्गेनिक लोटस फ्लावर से भरपूर सीरम स्किन के लिए चमक बढ़ाने वाले दमदार बूस्टर की तरह काम करता है।

image.png

 होली खेलने से पहले और बाद में किसी अच्छे शैंपू से बाल धोएं। बालों में जो पहले से गंदगी और डैंड्रफ है, उसका क्लीन होना जरूरी है। नहीं तो कलर्स के साथ वह भी बालों में चिपक जाएगी, जिससे फंगल इन्फेक्शन या फिर बालों के कमजोर होने का खतरा हो सकता है। आप बालों की जड़ों में ऑयल लगाती हैं, जो गलत है। तेल अगर जड़ों में लगेगा, तो कलर उतनी ही गहराई से जड़ों तक चिपका रहेगा जो कि बालों के लिए बहुत नुकसानदायक है।(स्रोत: समाचार एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *