डीएसपी हथीन की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव मध्यनजर सरपंचों के साथ हुई बैठक,

0

City24news/हरिओम भारद्वाज

होडल |पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मध्य नजर डॉ अंशु सिंगला, पुलिस अधीक्षक पलवल के दिशा निर्देश अनुसार जिला पुलिस लगातार मौजीज व्यक्तियों तथा आमजन के साथ समन्वय स्थापित कर रही है ताकि चुनाव निर्विघ्न संपन्न कराए जा सके। इसी कड़ी में आज  डीएसपी हथीन श्री सुरेश भड़ाना एवं प्रबंधक थाना हथीन निरीक्षक छत्रपाल तथा प्रबंधक थाना बहीन निरीक्षक रेनू शेखावत ने लोकसभा चुनाव मध्यनजर संयुक्त रूप से सरपंचों साथ बैठक की। बैठक के दौरान थाना हथीन व बहीन क्षेत्र के गांवों के सरपंच मौजूद रहे। इससे पूर्व डीएसपी महोदय द्वारा हथीन उपमंडल के अति शाम में तहसील बूथों भी निरीक्षण किया गया।

बैठक के दौरान डीएसपी हथीन श्री सुरेश भड़ाना ने सरपंचों को गांव में आपसी सामाजिक भाईचारा एवं शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने लाइसेंसी हथियार धारकों से उन्हें चुनाव परिणाम आने तक थाने में जमा कराने, गांव में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ठीकरी पहरा आदि की मुनादी कराने को भी कहा। उन्होंने बताया कि संवेदनशील अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की जाएगी, ताकि माहौल खराब ना हो। उन्होंने लोगों से अपील की, कि इस दौरान अगर गांव या कस्बे में कोई संदिग्ध दिखाई दे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। गांव के सरपंचों, वार्ड पार्षदों से उनके क्षेत्र में पुरानी रंजिश के संबंध में भी जानकारी ली गई। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक महोदया डॉक्टर अंशु सिंगला के कुशल नेतृत्व में जिला पुलिस किसी भी विकट परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम है। पलवल पुलिस आपकी सुरक्षा के लिए सदैव प्रतिबद्ध है। आप निर्भीक होकर मतदान करें।

बैठक में थाना हथीन व बहीन के दोनों थाना प्रभारीयों ने सरपंचों को संबोधित करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों के सहयोग के साथ ही समाज विरोधी तत्वों पर नकेल डाली जा सकती है। उन्होंने कहा कि नौजवानों में बढ़ रहा नशे का रुझान चिंता का विषय है, इसकी रोकथाम के लिए अभिभावकों को अपने बच्चों पर ध्यान देना चाहिए। पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। इसके तहत जिले के विभिन्न गांवों में एसपीओ नियुक्त कर खेल प्रतियोगिताएं भी कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि गांव में नशीले पदार्थों बेचने वालों, तस्करी करने वालों की सूचना पुलिस को प्रदान करें ताकि समाज से नशा के अभिशाप को खत्म किया जा सके। शरारती असामाजिक तत्वों द्वारा शांति भंग करने की कोशिश करने अथवा किसी तरह की अफवाह फैलाने की सूचना तुरंत पुलिस को दे, इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *