यथार्थ हॉस्पिटल्स ने किया नए सुपर स्पेशल अस्पताल का उद्घाटन

0

City24news@संजय शर्मा

फरीदाबाद। उत्तर भारत में स्वास्थ्य सेवाओं में अग्रणी यथार्थ हॉस्पिटल्स एण्ड ट्रॉमा केयर सर्विसेज़ लिमिटेड ने आज फरीदाबाद में अपने नए सुपर स्पेशलटी हॉस्पिटल के उद्घाटन की घोषणा की। 200 बैड्स का यह अस्पताल वित्तीय वर्ष 2024 में यथार्थ का पहला ब्राउनफील्ड विस्तार है।

यथार्थ सुपर स्पेशलटी हॉस्पिटल, फरीदाबाद 30 से अधिक क्लिनिकल स्पेशलटीज़ में निवारक एवं नैदानिक उपचार सेवाओं की व्यापक रेंज उपलब्ध कराएगा। इसमें न्यूरो साइंसेज़, कार्डियक साइसेंज़, आर्थोपेडिक्स, नेफ्रोलोजी, यूरोलोजी, मिनिमल एक्सेस सर्जरी, गैस्ट्रोएंट्रोलोजी, पल्मोनोलोमी, कॉस्मेटिक एण्ड रीकन्स्ट्रक्टिव  सर्जरी और एंडोक्राइनोलोजी शामिल है। 70 क्रिटिकल केयर बैड्स आधुनिक मेडिकल टेक्नोलॉजी से युक्त हैं, ऐसे में अस्पताल फरीदाबाद और आस-पास के मरीज़ों को उत्कृष्ट चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

कुछ महीने पहले प्रिस्टाइन इन्फ्राकोन प्रा. लिमिटेड के साथ समझौते के माध्यम से फरीदाबाद में एशियन फिडेलिस हॉस्पिटल और इसके हितधारकों का अधिग्रहण किया गया था, जिसके लिए रु 1160 बिलियन के मूल्य पर 100 फीसदी इक्विटी शेयर खरीदे गए। मात्र 3 साल पहले बना यह अस्पताल 1.25 एकड़ ज़मीन में फैला है और सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त हैं। यहां 175 बैड्स की संचालन क्षमता है, जिसे अब 200 बैड्स तक विस्तारित किया जा रहा है। यह अधिग्रहण उत्तर भारत में विस्तार के यथार्थ हॉस्पिटल के दृष्टिकोण के अनुरूप है जो दिल्ली-एनसीआर में यथार्थ की स्थिति को और अधिक मजबूत बनाएगा।

इस अवसर पर श्री यथार्थ त्यागी, डायरेक्टर,  यथार्थ ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने कहा, ‘‘नए सुपर स्पेशलटी हॉस्पिटल के साथ फरीदाबाद के निवासियों के लिए अपनी उत्कृष्ट स्वास्थ्यसेवाओं का विस्तार करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। यह विस्तार देश भर में अधिक से अधिक समुदायों तक विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। आधुनिक बुनियादी सुविधाओं एवं विशेषज्ञ डॉक्टरों के साथ, हमें विश्वास है कि यथार्थ सुपर स्पेशलटी हॉस्पिटल, फरीदाबाद क्षेत्र में मरीज़ो के लिए स्वास्थ्यसेवाओं के अनुभव को पूरी तरह बदल देगा।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *