राज्य महिला आयोग हरियाणा की वाइस चेयर पर्सन ने वन स्टॉप सेंटर का किया निरीक्षण 

0

City24news/अनिल मोहनियां
नूंह| सोनिया अग्रवाल वाइस चेयरपर्सन ने वन स्टॉप सेंटर नूंह का औचक निरीक्षण किया। सोनिया अग्रवाल ने वन स्टॉप सेंटर में आई हुईपीड़ित महिलाओं से उनकी समस्याओं को जाना और संबंधित अधिकारो को उनकी त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए और पीड़ित महिलाओं को चेयरपर्सन ने आश्वासन दिया की हर संभव न्याय दिलाया जायेगा और कहा आपको घबराने की जरूरत नही है आप अपने हक की लड़ाई लड़े, हम सदैव आपके साथ है।कोई भी महिला अपनी शिकायत के लिए राज्य आयोग हरियाणा की मेल आईडी ayogmahila@gmail.com पर अपनी शिकायत भेज सकती है।जिस पर हर संभव महिलाओं को न्याय दिलाया जायेगा। वन स्टॉप सैंटर प्रभारी अशफाक अली ने कहा कि उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा व जिला कार्यक्रम अधिकारी मीनाक्षी चौधरी के मार्गदर्शन मे वन स्टॉप सैंटर में जरूरतमंद महिलाओं को एक ही छत के निचे परामर्श की सुविधा, चिकित्सा,पुलिस सहायता , आपातकालीन, आश्रय कानूनी सहायता प्रदान की जा रही है। आज तक महिलाओं के 1033 मामले आये हेमहिलाओं की जिम्मेदारी सिर्फ घर तक ही सीमित नहीं है बल्कि समाज के कल्याण में भी महिलाओं की अहम भूमिका हे 

‘वन स्टॉप सेंटर्ज़’ को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने तैयार किया हे यह एक ऐसी व्यवस्था, जहां हिंसा या अन्य किसी तरह से प्रभावित महिला सभी तरह की मदद एक ही छत के नीचे एक साथ पा सकती ऐसे सेंटर्स को स्थापित करने की जरूरत को लेकर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जोर दिया गया था। ताकि महिलाओं को समय पर न्याय मिल सके।

राज्य महिला आयोग हरियाणा कि वाइस चेयर पर्सन सोनिया अग्रवाल ने महिलाओं की समस्या का समाधान समय पर कराने के सख्त आदेश दिए । 

इस दौरान फरखुंदा, अफसरदा , सुनीता देवी ,सुदेश कुमारी बाल कल्याण परियोजना अधिकारी नूंह , सोनिका,गीता महिला सिपाही उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *