विराट कोहली को पछाड़कर ये खिलाड़ी निकला आगे 

0

City24news@दीपिका

नई दिल्ली। आईपीएल में जहां टीमों के बीच संघर्ष चल रहा है, वहीं खिलाड़ी भी एक दूसरे से आगे निकल रहे है। जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाता है, उसे ऑरेंज कैप दी जाती है, वहीं सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज को पर्पल कैप मिलती है। अब तक आईपीएल मैच में विराट कोहली का दबदबा था । लेकिन अब विराट कोहली को पछाड़कर सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने पहले नंबर की कुर्सी पर कब्जा कर लिया है और विराट कोहली दूसरे नंबर पर आ गए है। 

10 मैचों में ऋतुराज ने बनाए 509 रन 

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड अब तक आईपीएल में 10 मैच खेलकर 509 रन बना चुके हैं। ऋतुराज के नाम एक शतक और 4 अर्धशतक दर्ज हैं। उन्होंने एक मैच में 108 रनों की नाबाद पारी भी खेली है। अगर गायकवाड के औसत 63.63 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 146.68 का है। इस बीच अब विराट कोहली दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, लेकिन वे रनों से ज्यादा पीछे नहीं गए हैं। 

विराट कोहली के नाम 500 रन 

आरसीबी के लिए खेल रहे विराट कोहली ने अब तक इस साल के आईपीएल में 10 मैच खेलकर 500 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और 4 अर्धशतक हैं। उनका औसत 71.43 का है और वे 147.49 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 113 रनों की पारी भी खेली है। ऋतुराज और कोहली के बीच केवल 9 ही रनो का फासला है, जो कभी भी खत्म हो सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *