गंदगी के ढेरों गंदे पानी के जलभराव से बिमारी फैलने की आशंका बनी

0

City24news@हरिओम भारद्वाज

होडल | हसनपुर  में स्वच्छता अभियान एवं विकास का दोहरा चरित्र साफ झलकती है। जगह-जगह गंदगी के ढेरों गंदे पानी के जलभराव से बिमारी फैलने की आशंका बनी हुई है वहीं मक्खी मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से आमजन मानस में काफी नाराजगी जताई जा रही है। जनता जनार्दन की नाराज़गी का प्रभाव चुनावों पर भी पड़ सकता है।

हसनपुर में अग्रसेन बगीची वाली गली से लेकर लीखीं मोड़, पुरानी बस अड्डा से मेन बाजार रोड जटोली रोड़ से फिरकी रोड जहां देखो गंदगी के ढेर और गंदे जल भराव का नजारा देखा जा सकता है। लीखीं मोड़ से खंड विकास कार्यालय के रास्ते में गंदे जल भराव से सड़क भी क्षतिग्रस्त हुई पड़ी है। राहगीरों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

हसनपुर के युवा हर्षित गोयल ने बताया कि पंचायत समिति को उक्त मामले को लेकर क‌ई बार अवगत कराया गया है लेकिन पंचायत समिति इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। शहर की सफाई व्यवस्था बुरी तरह चरमराई हुई है। मक्खी मच्छरों का बढ़ते प्रकोप से  लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है।

समाज सेवी नवीन शर्मा ने बताया कि खंड विकास पंचायत अधिकारी कार्यालय से चंद कदम दूरी पर गंदे जल भराव से सड़क तो क्षतिग्रस्त हो ही रहा है इसके अलावा राहगीरों को आने जाने में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों और महिलाओं के साथ बाइक सवार लोगों को हों रही है। 

माधव वर्मा ने बताया कि उक्त मामले की शिकायत स्थानीय भाजपा विधायक नायर से लेकर हसनपुर पंचायत के सरपंच तक कर चुके हैं लेकिन कोई भी मामले में गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। उन्होंने कहा कि फैलते गंदगी के कारण लोगों में बिमारी फैलने की आशंका बनी हुई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *