टाबर उत्सव 2024 का हुआ भव्य समापन

0

City24news/अनिल मोहनिया
नूंह| गत 1 जून से राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय 2, नूंह में चल रहा टाबर उत्सव का का भव्य समापन हो गया। यह कार्यक्रम कला एवं संस्कृति विभाग हरियाणा एवं स्कूल शिक्षा विभाग हरियाणा के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया था जिसका प्रमुख उद्देश्य विद्यार्थियों में छिपी कला को उभारना और निखारना था। इस कार्यक्रम में नूंह जिले के विभिन्न सरकारी स्कूलों के लगभग 60 विद्यार्थियों ने मूर्तिकला,पी ओ पी मूर्तिकला,पेंटिंग,कशीदाकारी व शिल्प कला के विभिन्न विधाओं को सीखा।पूरे कार्यक्रम के दौरान सभी सामान व प्रतिभागियों को जलपान सरकार द्वारा निशुल्क उपलब्ध कराया।

बच्चो का उत्साह व कुछ नया सीखने की खुशी आज उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी।  

समापन कार्यक्रम के अवसर पर कुसुम मलिक,FLN संयोजक मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं,उनके साथ रविन्द्र जैन (भूतपूर्व प्राचार्य), तफ्फजुल हुसैन ABRC नूह एवं महेश कुमार, जिला रेडक्रास सोसायटी से आमंत्रित अतिथि के रूप में रहे।

इस अवसर पर व आशीष कुमार ,वरिष्ठ लेक्चरर ने अतिथियों का पुष्प व पौधे देकर स्वागत किया। विद्यालय प्राचार्य पंकज चौहान ने आमंत्रित अतिथियों को इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी व इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कला एवं संस्कृति विभाग के मूर्तिकला अधिकारी हृदय कौशल, जिला शिक्षा अधिकारी नूंह परमजीत चहल ,इस कार्यक्रम की नोडल अधिकारी व FLN संयोजक कुसुम मलिक द्वारा दिए गए कुशल मार्गदर्शन व सहयोग के लिए धन्यवाद किया।

बच्चो व उनके अभिभावकों ने भी हरियाणा सरकार के द्वारा की गई इस पहल की भरपूर सराहना की।

समापन अवसर पर सभी प्रतिभागियों को कुसुम मलिक द्वारा सर्टिफिकेट प्रदान किए। उन्होंने अपने संबोधन में उपस्थित विद्यार्थियों से अपील की कि अगले वर्ष के लिए इस कार्यक्रम में और बढ़चढकर भागीदारी करें व जो विद्यार्थी किसी कारणवश इस बार भाग नही ले पाए उन्हें इस बारे में बताए। उन्होंने विश्वास दिलाया की जिला प्रशासन व हरियाणा सरकार का पूरा फोकस है की सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थी खेल,कला व एकेडमिक्स किसी भी मामले में प्राइवेट स्कूलों से कम नहीं रहेंगे।

  प्रतिभागियों द्वारा तैयार कलाकृतियो की एक प्रदर्शनी भी लगाई गई जिसका आमंत्रित अतिथियों संग विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों,अध्यापकों व अभिभावकों ने भी अवलोकन किया एवं बच्चो द्वारा बनाई गई कलाकृतियों देख मंत्रमुग्ध हो गए।

इस अवसर पर प्रशिक्षक कन्हैया लाल, अस्मिना और विद्यालय स्टाफ से आशीष कुमार,नफीस अहमद,रवि कुमार,राकेश,पिंकी व रतिराम उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed