सशक्त समाज एवं राष्ट्र निर्माण के लिए सेवा भारती प्रयासरत

0

बल्लभगढ़ सेक्टर 2 में श्री राघव निलयम छात्रावास का शुभारंभ
City24news/ब्यूरो
बल्लभगढ़-21 अप्रैल। सेवा भारती द्वारा निर्मित और संचालित श्री राघव निलयम छात्रावास का  उद्घाटन किया गया। यह कार्यक्रम बल्लभगढ़ सेक्टर 2 स्थित तिरखा कॉलोनी में सुबह 10 बजे आरंभ हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद हरियाणा के उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा की सेवा भारती ने अपनी स्थापना से ही समाज में विभिन्न क्षेत्रों में सेवा कार्य किए हैं और आज वह सेवा का पर्याय बन चुकी है ।

 इस उत्सव की अध्यक्षता कर रहे कम्पीटेंट इंडस्ट्रीज के एमडी पंकज हंस ने अपने भाषण में कहा कि सेवा भारती ने अपने उद्देश्य को साकार करते हुए एक नई यात्रा की शुरुआत की है। यह संस्था हमेशा समाज में शिक्षा के माध्यम से समृद्धि और विकास को प्रोत्साहित करती आई है। हम इस नई यात्रा के जरिए और अधिक छात्रों को उच्च शैक्षिक मानकों और जीवन कौशलों से संपन्न करने का संकल्प करते हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय संपर्क प्रमुख श्रीकृष्ण सिंघल, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली एवं अन्य अधिकारी  इस शुभ अवसर के साक्षी  रहे। उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय सेवा भारती के प्रमुख डॉ यशदेव त्यागी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सेवा भारती का उद्देश्य केवल सेवा तक सीमित रहना नहीं है, यह समाज व राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना भी है। इसकी स्थापना का लक्ष्य ही सशक्त समाज का निर्माण करना है। सेवा भारती पूरे राष्ट्र में अनेक प्रकल्पों का संचालन करती है और इस प्रयोजन को सफल बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है।

श्री राघव निलयम छात्रावास में संचालित गतिविधियां
समिति के जिला प्रमुख ने जानकारी देते हुए बताया की सेवा भारती द्वारा जरूरतमंद बालकों के लिए छात्रावास प्रारंभ किया जा रहा है जिसमें बालकों को अध्ययन, आवास और भोजन की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। छात्रावास समिति के अध्यक्ष ने छात्रावास के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में येस जर्मनी के सीईओ गगन स्याल, उद्योगपति सीपी गेरा, रोहित भल्ला, समाज सेविका माधवी हंस और शिक्षाविद सत्येंद्र सौरोत सेवा भारती समिति, बालक छात्रावास समिति के पदाधिकारी और सहयोगी जन उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *