ग्राम पंचायत व प्रशासन से उठने लगा जनता का विश्वास

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | ग्राम पंचायत नगीना, प्रशासन व खण्ड विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों की उदासीनता,अनदेखी,लापरवाहीकी वजह से सफाई व्यवस्था ठप्प होने की वजह से वार्ड नंबर तीन के झबला मोहल्ला में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं,वही नालियों में भरी गन्दगी की निकासी ना होने की वजह से नालिया भी गंदगी के ढेर से अटी पड़ी है। जिसकी वजह से पानी की निकासी भी नहीं हो पा रही है। जिसकी वजह से जनता काफी परेशान है।

  झबला मोहल्ला के निवासी  रजत जैन वार्ड नंबर तीन के पंच ओमकार साहू,पूर्व पंच नवीन शर्मा, सुनील जैन ,अनिल जैन,हरीश शर्मा, रोहित जैन,शुभम कंसल,ने बताया की वार्ड तीन के झबला मोहल्ला नगीना का मुख्य मोहल्ला है। सफाई व्यवस्था का इतना बुरा हाल है कि घरों के भीतर तक नालियों का गंदा पानी घुस चुका है।इसके अलावा मोहल्ला का रास्ता कई गांवो के रास्तों को आपस मे जोड़ता है जिसकी वजह से नगीना के अलावा भी कई गांवों की  जनता का आवागमन भी अधिक रहता है। लेकिन मोहल्ला में सफाई व्यवस्था पूर्ण रूप से ठप्प होने की वजह से जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं वही नालियों की लंबे समय से निकासी ना होने की वजह से गंदगी व कीचड़ के ढेर से अटी पडी है जिससे हमेशा दुर्गंध उठती रहती है ।राहगीरों को भी इसकी वजह से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।उन्होंने बताया की मोहल्ला की सफाई करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों से कई बार मौखिक रूप से शिकायत कर चुके हैं लेकिन उनकी शिकायतों पर कोई ध्यान ना दिए जाने की वजह से मोहल्ला वासियों में ग्राम पंचायत एवं अधिकारियों के प्रति भी आक्रोश व्याप्त है । मोहल्ला वासी गंदगी व दुर्गंध में जीने को विवश है ।उन्होंने कहा की शायद ग्राम पंचायत व  प्रशासन, खंड विकास एवं पंचायत विभाग कुंभकरणी नींद से तभी जागेगा तब गंदगी की वजह से कोई भयंकर बीमारी अपना विकराल रूप धारण कर लेगी। मोहल्ला वासियों की प्रशासन से मांग है की तुरंत प्रभाव से मोहल्ले की सफाई करवाई जाए व नियमित रूप से सफाई करवाने की स्थाई व्यवस्था की जाए जिससे की जनता बिना वजह होने वाली परेशानियों से बच सके,और गंदगी से छुटकारा मिल सके।

रजत जैन का कहना है कि सफाई व्यवस्था दयनीय स्थिति में हैं की शिकायत करने के उपरांत भी समस्या के समाधान  को लेकर संबंधित विभाग गंभीर नहीं है। अगर छह सात महीने में कभी  कभार कोई सफाई कर्मचारी बार-बार गुजारिश करने के बाद आ भी जाते हैं तो मात्र सफाई के नाम पर खानापूर्ति करके चले जाते हैं। जिसकी वजह से जनता का ग्राम पंचायत व प्रशासन से विश्वास उठता जा रहा है । जिसकी वजह से इनकी ख्याति भी धूमिल हो रही है। ग्राम पंचायत और संबंधित विभाग की वजह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संपूर्ण स्वच्छता अभियान भी यहां पर दम तोड़ता नजर आ रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *