बिजली लाइनों में हो रहे फाल्ट से लग रहा पावर कट जानलेवा साबित हो रहा

0

City24news@हरिओम भारद्वाज

होडल। लगातार बढ़ती झुलसा देने वाली गर्मी में बिजली की अघोषित कटौती लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है। छोटे लघु उद्योगों को भारी झटका लग  रहा है। बिजली की अघोषित बिजली कट से लोगों का जीना मुहाल हो रहा है। सबसे अधिक बूढ़े बुजुर्गों और छोटे बच्चों को लेकर हो रही है। प्रशासन लागातार एडवाइजरी जारी कर घरों में रहने की सलाह दे रहा है वहीं बिना बिजली के घरों में अंदर रहना जान लेवा साबित हो रहा है। जिला प्रशासन द्वारा हीटवेव की घोषणा के बाद से कूलर और इनवर्टर बेचने वालोें की चांदी हो गई है। कूलर और इनवेटर बेचने वालोें ने 500 से लेकर 1000 रुपए तक दाम बढ़ा दिए हैं।

होडल हसनपुर के कूलर निर्माताओं ने इस झुलसा देने वाली गर्मी में बाजार में डिमांड बढ़ते ही अपना स्टाक रोक लिया और स्टाक की कमी का ढिंढोरा पीटना शुरू कर दिया जिससे कूलर के दामों में भारी इजाफा हो गया है। कूलर निर्माताओं की ही बाजार में अपनी दुकानें स्थापित है। लोगों की बढ़ती मांग के साथ ही कूलर बिक्रेता चांदी कूटने लगे हैं। छोटे और मझोलें दुकानदारों को बाहर से कूलर मंगवाकर आपूर्ति करनी पड़ रही है वहीं इनवर्टर बेचने वालोें ने भी अपने दामों में बढ़ोतरी कर दी है। ऐसे हालात में गर्मी के साथ साथ आम लोगों को इनके महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है।

बढ़ते तापमान से हाल से बेहाल हो रहा है। दोपहर को बाजार की सड़कें सुनसान रहने लगी है। होश उड़ाने वाली गर्मी में बिजली की अघोषित कटौती से लोगों का बुरा हाल है। गर्मी की सितम से लोगों में हाहाकार मचा हुआ है। 68 वर्षीय बुजुर्ग बिजेंद्र मैथिल ने कहा कि बिजली कट होते ही गर्मी के कारण सांस फूलने लगती है घुटन महसूस होती है। छोटे बच्चों को लेकर काफी सजग रहने के बाद भी जीना मुहाल हो रहा है। ललित आर्य ने कहा कि उनके बच्चे बहुत छोटे हैं गर्मी की तपिश में घर से बाहर निकलना दुश्वार हो रहा है जिसके चलते रोजी रोटी पर असर पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि कूलर बिक्रेताओं ने कूलरों के दामों में भारी बढ़ोतरी कर लोगों नाजायज फायदा उठा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed