पुलिस व अर्धसैनिक बल ने निकाला फ्लैग मार्च

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल । पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पलवल पुलिस अलर्ट मोड़ पर है। पुलिस अधीक्षक महोदया डॉक्टर अंशु सिंगला, भा०पु०से० के दिशा निर्देशानुसार आज शनिवार को लोकसभा चुनाव के मध्यनजर पलवल शहर व कैंप एरिया में फ्लैग मार्च निकाला गया। पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीम व आइटीबीपी की टुकडी ने आम नागरिकों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र रुप से चुनाव प्रक्रिया में पुलिस का सहयोग करने की अपील की ।

जानकारी देते हुए डीएसपी पलवल श्री दिनेश यादव ने बताया कि 25 मई 2024 को प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने निश्चित हुए हैं। जिसके सम्बन्ध में चुनाव की घोषणा के उपरांत हरियाणा निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी है। जिला पलवल में लोकसभा चुनाव-2024 को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शनिवार को पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने आइटीबीपी जवानों के साथ मिलकर शहर में फ्लैग मार्च निकाला। उन्होंने कहा कि मतदाता पूरी निडरता के साथ अपने विवेक व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी संवेदनशील मतदान केन्द्र हैं, वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं, तथा संदिग्ध किस्म के लोगों पर तथा पूरी निगरानी रखी जा रही है।

डीएसपी ने बताया कि थाना कैंप पलवल प्रभारी निरीक्षक कुलदीप सिंह के नेतृत्व में यह फ्लैग मार्च शहर पलवल एवं कैंप क्षेत्र के विभिन्न गलियों व मार्गों से होकर गुजरा। फ्लैग मार्च का उद्देश्य आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भय होकर अपना मतदान कर सके। फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रकिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। फ्लैग मार्च के दौरान आम जन से यह भी ही अपील की गई है कि मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *