चुनावी डयूटी निष्पक्षता और सजगता से करें अधिकारी और कर्मचारी :  सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी

0

जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग दो दिवसीय के पीओ, एपीओ के प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन
City24news@हरिओम भारद्वाज
होडल | में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त नेहा सिंह के मार्गदर्शन में लोकसभा आम चुनाव-2024 की मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने के लिए शनिवार को जिला की पलवल, होडल और हथीन विधानसभा क्षेत्रों में नियुक्त किए गए प्रीजाइडिंग ऑफिसर्स पीओ अल्टरनेट प्रीजाइडिंग ऑफिसर्स एपीओ व पोलिंग ऑफिसर को चुनाव से संबंधित जानकारी देने के लिए विधानसभा वाइज दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के आयोजन किए गए। तीनों विधानसभा क्षेत्रों में पोलिंग पार्टी सदस्यों को वीडियो के माध्यम से ईवीएम व वीवीपैट मशीनों के संचालन के बारे में समझाया गया। इसके अलावा पीओ को प्रीजाइडिंग हैंडबुक भी वितरित की गई।
ईवीएम व वीवीपैट के बारे में पूरी लें जानकारी : सहायक निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र कुमार
पलवल में सरस्वती महिला महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के प्रथम दिन उपमंडल अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र कुमार ने चुनाव से संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि पोलिंग पार्टी के सदस्य सही ढंग से रिहर्सल में ईवीएम और वीवीपैट सहित चुनाव संबंधित सामग्री के बारे में जानकारी ले लें, ताकि उन्हें 25 मई को चुनाव के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दौरान मास्टर ट्रेनर ने पोलिंग पार्टियों के सदस्यों को चुनाव से संबंधित सारी जानकारियों को बारीकी से बताया और चुनाव के दौरान प्रयोग होने वाले सभी फॉर्मों के बारे में भी जानकारी दी। इस मौके पर सीईओ जितेंद्र कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार और नगर परिषद ईओ सुनील कुमार आदि मौजूद रहे। 
चुनाव के कार्य में कोई भी लापरवाही न बरती जाए : सहायक निर्वाचन अधिकारी संदीप अग्रवाल हथीन में खंड विकास एवं पंचायत कार्यालय के हॉल में सुबह और शाम के दो सत्र में लगाए प्रशिक्षण शिविरों में उपमंडल अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी संदीप अग्रवाल ने बारीकी से पीओ, एपीओ व पोलिंग ऑफिसर को उनके कार्य और जिम्मेदारियों के बारे में बताया। इस दौरान उन्होंने बताया कि 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव में लगाए गए अधिकारी और कर्मचारी तालमेल बनाकर निष्पक्ष व पादर्शिता से अपने बूथ पर चुनाव संपन्न करवाएं। चुनाव के कार्य में कोई भी लापरवाही न बरती जाए। इस दौरान मंच का संचालन उटावड़ स्थित राजकीय पॉलीटेक्रिक कॉलेज के प्रधानाचार्य शशी भूषण जांगड़ा व मंडकोला स्थित राजकीय पॉलीटेक्रिक कॉलेज से एचओडी मोहन लाल ने किया।आपस में तालमेल बनाकर चुनावी ड्यूटी निभाएं पोलिंग पार्टी सदस्य : सहायक निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंहहोडल में राजकीय कॉलेज में पोलिंग पार्टियों की दो दिवसीय पायलेट रिहर्सल का आयोजन किया गया। इस दौरान उपमंडल अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारी रणवीर सिंह ने कहा कि पोलिंग पार्टियों के सदस्य आपस में तालमेल बनाकर चुनावी ड्यूटी निभाएं। निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान करवाने में सभी पोलिंग पार्टी सदस्य पूरी जिम्मेदारी से कार्य करें। इस दौरान मास्टर ट्रेनर हरीश ने पोलिंग पार्टियों के सदस्यों को ईवीएम, वीवीपैट व चुनाव संबंधित सामग्री की जानकारी दी। प्रशिक्षण शिविर के उपरांत सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीम रणवीर सिंह ने जोनल मजिस्ट्रेट और सेक्टर ऑफिसर के साथ बैठक कर लोकसभा आम चुनाव-2024 से संबंधित जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *