ऐसी फिल्में जो कभी नहीं हो पाई रिलीज 

0

City24news@दीपिका

 मुंबई।  बॉलीवुड में कई नई फिल्में बनती है कुछ बहुत बड़ी हिट होती है तो कुछ फ्लॉप। लेकिन कोई भी फिल्म हिट है या फ्लॉप यह उसके रिलीज होने के बाद ही पता चलता है। किसी भी फिल्म को बनाने के लिए एक पूरी टीम मेहनत करती है, और एक फिल्म को बनने में काफी समय लग जाता है। लेकिन अगर एक फिल्म बनने के बाद रिलीज ना हो पाए तो काफी दुख होता है। ऐसी कई मूवीज हैं, जिसे बनने में काफी मेहनत लगी लेकिन किसी न किसी वजह से वो रिलीज नहीं हुई। 

आंखे

साल 2002 में आई फ़िल्म आंखे को दर्शकों ने काफी पसंद किया और यह फिल्म एक हिट भी साबित हुई। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन , सुष्मिता सेन, अक्षय कुमार, अर्जुन रामपाल और परेश रावल मुख्य भूमिका में रहे । फिल्म के हिट होने के बाद मेकर्स ने इस फिल्म के सीक्वल की अनाउंसमेंट की थी। लेकिन इसके बाद यह मुमकिन नहीं हो पाया।

कैमिस्ट्री (2011) 

श्रेयस तलपडे के प्रोडक्शन में बनने वाली यह फिल्म भी किसी वजह से रिलीज नहीं हो पाई। फिल्म में सोहा अली खान और श्रेयस तलपड़े मेन रोल में थे । इसे रिवॉल्वर रानी के डायरेक्टर साई कबीर ने निर्देशित किया था। 

रश्क

इस फिल्म में शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और जूही चावला मुख्य भूमिका में थे। फिल्म बनी लेकिन रिलीज नहीं हो पाई, कारण क्या था, आजतक सामने नहीं आ सका।

टाइम मशीन

शेखर कपूर के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म जिसमे रवीना टंडन और अमीर खान को कास्ट किया गया था। इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो गई थी लेकिन बजट की समस्या के चलते यह फिल्म भी रिलीज नहीं हो पाई। 

मुन्नाभाई चले अमरीका

मुन्नाबाई एमबीबीएस और लगे रहो मुन्नाभाई के सुपरहिट होने के बाद विधु विनोद चोपड़ा इसका सीक्वल बनाना चाहते थे, जिसका नाम मुन्नाभाई चले अमरीका रखा गया था। यहां तक कि इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया गया था। लेकिन फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय दत्त को जेल हो गई और फिल्म की शूटिंग रुक गई। इसके बाद यह फिल्म कभी कंप्लीट होकर रिलीज नहीं हो पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *