खनन माफियाओं ने किया खनन अधिकारी की टीम हमला

0

City24news@हरिओम भारद्वाज

होडल | अवैध खनन को रोकने के लिए चैकिंग पर ग‌ई टीम पर हमला करने का मामला प्रकाश में आया है। खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हो ग‌ए है कि खनन अधिकारी एवं पुलिस टीम पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं। आज ऐसा ही एक मामला होडल उटावड़ रोड पर  घटित हुई है। खनन अधिकारी निर्मला शर्मा अपनी टीम के साथ अवैध खनन को रोकने के लिए चैकिंग पर होडल उटावड़ रोड पर थे। इसी दौरान उन्हें एक ट्रैक्टर ट्रॉली डस्ट से भरी हुई आती दिखाई दी। चैकिंग टीम ने ट्रैक्टर चालक को रोक लिया। ट्रैक्टर चालक के पास डस्ट से संबंधित कोई कागजात नहीं मिला।

खनन निरीक्षक निर्मला शर्मा ने खनन रक्षक अर्जुन सिंह को ट्रैक्टर लेकर होडल चलने के लिए कहा। वह ट्रैक्टर लेकर कुछ दूरी पर पहुंच ही था कि एक ब्रेजा गाड़ी उनके पास आकर रुकी। गाड़ी से चार-पांच युवक उतरे जो कि लाठी-डंडों से लैस थे। बताया गया है कि उन्होंने खनन रक्षक अर्जुन सिंह को ट्रैक्टर से नीचे उतार लिया। उन्होंने अपनी ब्रेजा गाड़ी को खनन अधिकारी की गाड़ी के लगा दिया। उन्होंने अपनी ब्रेजा गाड़ी से खनन अधिकारी की गाड़ी में टक्कर मारने की कोशिश की।

खनन अधिकारी का आरोप है कि उक्त हमलावरों ने खनन रक्षक अर्जुन सिंह और दूसरे सदस्य रविदास के साथ हाथापाई की और डस्ट से भरी ट्रैक्टर ट्राली को लेकर भाग गए। उन्होंने बताया की हमलावरों के हाथों में लाठी डंडे होने के कारण वह उन्हें रोकने में सफल नहीं हो सके। खनन अधिकारी निर्मला शर्मा ने उक्त मामले की शिकायत संबंधित मुंडकटी थाना प्रभारी से की। खनन अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *