लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट देकर कर्ज उतारेगा मेवाती: रसीद मेव 

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल। मेवात का इतिहास स्वर्णिम और अनुकरणीय है। सच्चाई में यह वीर बलिदानियों की गौरव गाथा है। जिसे जन-जन तक पहुंचाना चाहिए। यह बात मुख्यमंत्री नायाब सैनी के मीडिया समन्वयक मुकेश वशिष्ठ ने शुक्रवार देर शाम डूंगरपुर गाँव में आयोजित नुक्कड सभा में कहे। नुक्कड सभा का आयोजन मेव महासभा के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल रसीद मेव किया। जबकि अध्यक्षता सरपंच सद्दाम ने की।

गाँव पहुंचने पर ग्रामीणों ने मीडिया समन्वयक का फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। नुक्कड सभा को संबोधित करते हुए मीडिया समन्वयक वशिष्ठ ने कहा कि जब-जब देश पर विदेशी हुकूमत ने आक्रमण किया, देश की गैरत को ललकारा तब-तब मेवात के वीरों ने उनका डटकर मुकाबला किया। मेवात के वीरों ने दिल्ली के सुल्तानों व मुगल बादशाहों ही नहीं, बल्कि देश की आजादी में अंग्रेजों से भी डटकर लोहा लिया। शायद ही मेवात क्षेत्र का कोई गाँव ऐसा होगा, जिसमें से कोई शहीद न हुआ हो। मेवाती वतनपरस्ती के परिचायक है। शहीद राजा हसन खां मेवाती इसका सबसे बड़ा सबूत है। दुर्भाग्यवश पूरानी सरकारों ने कभी मेवात के इतिहास पर न कभी विचार किया और न समझने की कोशिश की। कांग्रेस, इनेलो सरकारों ने मेवातियों को सिर्फ वोट-बैंक मानकर रखा। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व की वर्तमान हरियाणा सरकार मेवात के गौरवशाली इतिहास को जन-जन तक पहुंचाने का काम कर रही है। मेव महासभा के राष्ट्रीय महासचिव अब्दुल रसीद ने कहा कि 9 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में जिस तरह से हरियाणा सरकार ने मेवातियों को सम्मान दिया है, उसे कोई मेवाती भूला नहीं सकता। 25 मई को लोकसभा चुनाव में हर मेवाती भाजपा को वोट देकर अपना कर्ज चुकाएगा। 

इस मौके पर पूर्व सरपंच मुकदीस, सुबराती, अज्जर रफी, मोहम्मद तालिब, मामन, शेरद्दीन, फौजी जानू जुल्ला, उसमान और अख्तर इमरान और कालू सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *