पीएम मोदी के नेतृत्व में मेवात का विकास हुआ : महिपाल ढांडा

0

समाचार गेट/नरवीर यादव

नूंह। हरियाणा के पंचायत मंत्री महिपाल ढांडा मंगलवार को खेडला गाँव स्थित पंचायत भवन में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित जन-प्रतिनिधि संवाद में पहुंचे। जहां जिले के सैंकड़ों सरपंचों ने पंचायत मंत्री का फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत किया। इस दौरान पंचायत मंत्री ने प्रदेश की भाजपा सरकार की उलब्धियां गिनवाई और आने वाली 25 मई को भाजपा के समर्थन में भारी मतदान करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जो लोग कहते थे कि मेवात से भाजपा को वोट नहीं मिलती। वे इसबार 4 जून को मतपेटियां चैक कर लें। क्योंकि मेवात इसबार विकास पर वोट करेगा और सब जानते है कि विकास सिर्फ भाजपा ही करा सकती है। उन्होंने कहा आज भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हाथों में सुरक्षित है। पिछले दस सालों में भारत का रुतबा दुनिया में बढ़ा और वह दुनिया का सबसे लोकप्रिय और नंबर वन देश बनकर उभरा है। इस बार मोदी जी ने एक संकल्प लिया है कि 2024 में जब हम तीसरी बार चुनकर आएंगे तो देश में 70 साल से ऊपर के सभी बुजुर्गों के इलाज का खर्चा सरकार द्वारा वहन किया जाएगा चाहे वह किसी भी वर्ग से हों। हर घर के बिजली का बिल जीरों करने और देश के 80 करोड़ लोगों को राशन देने की व्यवस्था सरकार करेगी और गरीबों के लिए तीन करोड़ और मकान बनाकर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ी है। उनके नेतृत्व में देश का विकास हुआ है। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस पर भी निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने 60 साल के शासनकाल के दौरान मेवात के लिए कोई काम नहीं किया। कांग्रेस के लोगों ने देश और मेवात को लूटने का काम किया। देश को गरीबी की ओर धकेला है। कांग्रेस को सिर्फ अपने वोट बैंक की चिंता रही, देश की नहीं। कांग्रेस ने गरीबी हटाने का सिर्फ नारा दिया, लेकिन इस दिशा में कोई काम नहीं किया। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी जन-प्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि अबकि बार 400 पार के नारे को सार्थक बनाने के लिए भाजपा के पक्ष में ज्यादा से ज्यादा मतदान करें और करवाएं।

मीडिया समन्वयक ने झोली फैलाकर वोट वोट

मुख्यमंत्री के मीडिया समन्वयक मुकेश वशिष्ठ ने भी मौजूद जन-प्रतिनिधियों से मेवात के हालात बदलने के लिए अपनी झोली फैलाकर वोट मांगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में नूंह क्षेत्र से भाजपा को 82,991 वोट मिले थे। जबकि कांग्रेस को 2 लाख 72 हजार। कम वोट मिलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल और भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने मेवात में खूब विकास कार्य किए। उन्होंने कहा, मेवात के लिए यह चुनाव हार-जीत का नहीं बल्कि राज में साथ और विकास के लिए होना चाहिए। 

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

जन-प्रतिनिधि संवाद में भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र पटेल, जिला प्रमुख जान मोहम्मद, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के पीए बलजीत मलिक, सरपंच एसोसिएशन के प्रधान रफीक हतौडी, नूंह नगर पालिका चैयरमेन मनोज मनोजा, जिप वाइस-चेयरमैन शब्बीर अहमद, ईशा चैयरमेन, चंदेनी सरपंच वसीम, बिछौर सरपंच ईमतयाज, नवलगढ सरपंच वीरसिंह, मोहम्मदपुर सरपंच जैद, जखोपुर सरपंच अयुब नंबरदार, खेडली खुर्द सरपंच उसमान, रायपुरी सरपंच साहुन हुसैन, गंगवानी सरपंच ईरसाद, जमालपुर सरपंच शहजाद, ब्लाॅक समिति सदस्य मुनासिब, किरा सरपंच समय सिंह, रेवासन पूर्व सरपंच प्रीतम, पार्षद ईलयास, रनयाला सरपंच साबिर, जमालपुर सरपंच अजीज, नांगल-मुबारिक सरपंच बिलाल, नगीना सरपंच नसीम, सुडाका सरपंच लियाकत, फिरोजपुर मेव सरपंच फकरूद्दीन, कुतबगढ सरपंच ओमप्रकाश, जिला पार्षद योगेश तंवर, भादस पूर्व सरपंच साजिद, आलदोका सरपंच बहादुर, अकलीपूर सरपंच काला, घासेडा सरपंच इमरान, नौसेरा सरपंच मुबीन, पार्षद योगेश सैनी, ब्लाॅक समिति सदस्य जमशीदा, इजहार, जिला पार्षद श्वेता सोनी, भाजपा जिला उपाध्यक्ष लियाकत, ब्लाॅक समिति चेयरमैन शेरसिंह, छछेडा पूर्व सरपंच राजू, ब्लाॅक समिति सदस्य अरसद, मामलिका सरपंच हामिद, सुनारी सरपंच रहमदीन, बाजिपुर सरपंच यूसुफ, राजाका सरपंच शहरूक, देहाना सरपंच समीम अहमद, सरपंच मुस्ताक, उटका सरपंच साजिद, बाई सरपंच नसीम, खेडली सरपंच रिजवाना, बुखाराका सरपंच नफीक, मरोडा सरपंच मुश्ताक, जिला पार्षद मोहम्मद लतीफ, पंचायत समिति सदस्य मुशतकीम, ईबाहिम, खरखडी सरपंच अशफाक, करहेडा सरपंच रामपाल, मेटला सरपंच यूनुस, भाजपा नेता बीरपाल कालियाका, जिला महामंत्री श्रीपाल शर्मा और बीरबल भारद्वाज सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *