लोकसभा आम चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की हुई प्रथम रेंडमाइजेशन

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | लोकसभा आम चुनाव-2024 के सफल आयोजन के लिए बुधवार को लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हाल में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा की अध्यक्षता में लोकसभा आम चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों की ड्यूटी लगाने के लिए प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया की गई। उन्होंने कहा कि जिला में कुल 630 बूथ बनाए गए हैं जिन पर 755 पोलिंग पार्टियां लगाई गई है तथा 125 पोलिंग पार्टियों को रिजर्व रखा गया है। उन्होंने कहा कि जिन भी अधिकारियों व कर्मचारियों की पोलिंग पार्टी में ड्यूटी लगी है वह सभी अपनी ड्यूटी को निष्ठा व जिम्मेदारी के साथ निभाएं लापरवाही बरतने वाले अधिकारी व कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी धीरेंद्र खड़गटा ने बताया कि प्रथम रेंडमाइजेशन प्रक्रिया में पीठासीन और सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। अब इन अधिकारियों की जिला प्रशासन द्वारा ट्रेनिंग करवाई जाएगी। देशभर में लोकसभा चुनाव-2024 सात चरणों में करवाएं जाएंगे। हरियाणा प्रदेश की सभी दस लोकसभा सीटों के लिए छठे चरण में आगामी 25 मई 2024 को लोकसभा आम चुनाव करवाएं जाएंगे। उन्होंने बताया कि नूंह जिला गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए जिला में बनाए गए पोलिंग स्टेशनों के लिए पीठासीन अधिकारी तथा सहायक पीठासीन अधिकारियों की ड्यूटी तय की गई है। इसके अलावा जिला में रिजर्व स्टॉफ भी रखा गया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि चुनावी ड्यूटी का कार्य बहुत जिम्मेदारी वाला होता है, इसलिए जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव को लेकर लगाई गई हैं वें पूरी जिम्मेदारी और कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपना दायित्व निभाएं। 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, अतिरिक्त उपायुक्त प्रदीप सिंह मलिक, एसडीएम नूंह विशाल, एसडीएम फिरोजपुर झिरका डा.चिनार चहल, एसडीएम तावड़ू संजीव कुमार, एसडीएम पुन्हाना लक्ष्मी नारायण, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी अर्जुन सिंह, सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *