कुरूक्षेत्र में होगी सुपर -100 के चयनित विद्यार्थियों की परीक्षा

0

City24news@अनिल मोहनियां

नूंह | शिक्षा विभाग की तरफ से सुपर 100 योजना के तहत कोचिंग के लिए चयन का इंतजार करें छात्राओं के लिए एक खास खबर है की शिक्षा विभाग के सुपर हंड्रेड के तहत चयनित विद्यार्थियों को रेवाड़ी में नहीं बल्कि कुरुक्षेत्र में फ्री कोचिंग दी जायेगी। विकल्प फाउंडेशन के माध्यम से कोचिंग सेंटर को रेवाड़ी से चेंज करके कुरुक्षेत्र में शिफ्ट किया जा चुका है ,नूह जिले के बच्चों के लिए दूसरे लेवल की परीक्षा कुरुक्षेत्र में 5 से 7 मई तक होगी।

जिसमें नूह जिले के 53 बच्चे तीन दिवसीय प्रशिक्षण के लिए कुरुक्षेत्र में जाएंगे ये वो विद्यार्थी है जिन्होंने लेवल वन की परीक्षा उत्तीर्ण की हैं अब लेवल 2 की परीक्षा देंगे जो की फाइनल परीक्षा होगी। विकल्प फाउंडेशन बच्चों को पहले तीन दिन का प्रशिक्षण देगा उसके बाद ही लेवल 2 की परीक्षा ले जाएगी। 

जिला शिक्षा अधिकारी परमजीत चहल ने सभी ऊतीर्ण विद्यार्थियों को बधाई देते हुए डटकर मेहनत करने की प्रेरणा दी और आगे बढ़ने के लिए शुभकामनाएं दी। 

सुपर हंड्रेड कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डीएसएस रामकिशन आर्य ने कहा सुपर हंड्रेड मेधावी बच्चों के लिए सपने पूरे करने का एक अच्छा मंच है ,इस परीक्षा से विद्यार्थी अपने सपने के मुकाम को जल्दी पा सकेंगे। राजकीय स्कूलों के छात्र सरकार की मदद से अपनी उच्च शिक्षा जैसे मेडिकल, इंजीनियरिंग की मुख्य परीक्षाओं की कोचिंग मुफ्त में प्राप्त कर सकेंगे। तैयारी करने वाले सभी छात्रों को मुफ्त रहने की सुविधा भी प्रदान की जाएगी ,वहीं छात्रों को फ्री किताबे एवम कोचिंग फ्री में दी जाएगी।

इसके अलावा आर्य ने बताया कि जो बच्चे कुरुक्षेत्र के लिए जाएंगे वह अपने साथ आधार कार्ड ओरिजिनल रूप व एक फोटोकॉपी ,दो पासपोर्ट साइज फोटो ,दसवीं कक्षा का बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड ओरिजिनल एवम फोटोकॉपी एवम सुपर हंड्रेड लेवल टू का एडमिट कार्ड साथ लेकर जाए तभी वहां तीन दिवसीय प्रशिक्षण एवम लेवल दो की परीक्षा दे पायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *