भारत निर्वाचन आयोग ने वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से की मतगणना की तैयारियों पर चर्चा

0

City24news@ब्यूरो

फरीदाबाद। भारत निर्वाचन आयोग ने सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से मतगणना की तैयारियों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर बैठक लेते हुए विस्तृत चर्चा की। सुचारू रूप से मतगणना का कार्य संपन्न करवाने के लिए आयोग ने विशेष दिशा-निर्देश दिए। फरीदाबाद के जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने प्राप्त दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना का भरोसा दिया।

वीडियो कान्फ्रेंस के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने मौके पर ही लघु सचिवालय में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने विस्तार से मतगणना को लेकर चर्चा की। उन्होंने सभी सहायक निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मतगणना के लिए पूर्ण बंदोबस्त करें। सभी हिदायतों की अनुपालना करवाना सुनिश्चित करें। मतदान के उपरांत अब मतगणना बेहद महत्वपूर्ण चरण है, जिसमें किसी भी  प्रकार की कोताही के लिए कोई स्थान नहीं है।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि पृथला विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य सेक्टर-16 स्थित पंजाबी भवन में होगा। इसी प्रकार फरीदाबाद एनआईटी की मतगणना लखानी धर्मशाला में, बड़खल की मतगणना का कार्य दौलतराम खान धर्मशाला में, बल्लभगढ़ की मतगणना सुषमा स्वराज राजकीय महिला महाविद्यालय बल्लबगढ़ में तथा फरीदाबाद की मतगणना का कार्य सेक्टर-14 स्थित महात्मा हंसराज सभागार डीएवी स्कूल और तिगांव विधानसभा क्षेत्र की मतगणना सेक्टर-16 स्थित गुर्जर भवन में होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के लिए सीसीटीवी कैमरों को स्थापित करवायें। फायर, एंबुलेंस और पावर बैकअप इत्यादि व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करें। स्ट्रोंग रूम से ईवीएम लाने के लिए कर्मचारियों की पूर्ण व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए नियुक्त किये जाने वाले सभी कर्मचारियों की ट्रेनिंग करवायें। इसके अलावा भी उन्होंने अन्य जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. आनंद शर्मा, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त स्वप्निल रविंद्र पाटिल, जिला परिषद के सीईओ सतबीर मान, एसडीएम अमित मान, एसडीएम त्रिलोकचंद, एसडीएम शिखा, नगराधीश अंकित, डीआईओ लक्ष्मीनारायण मित्तल आदि अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *