घरेलू सहायक ने मालिक की हत्या करते हुए बनाई वीडियो, पकड़ा गया

0

ग्रीनफील्ड कॉलोनी में अकेले रहते थे 57 वर्षीय गुरप्रीत
बीमार रहने की वजह से तीन महीने से इनके पास रहता था घरेलू सहायक श्यामजी

City24news@ब्यूरो
फरीदाबाद। थाना सूरजकुण्ड क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाली ग्रीनफील्ड कॉलोनी में बीमार और बुजुर्ग की देखभाल के लिए रखे गए घरेलू सहायक ने ही उनकी गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करते समय घरेलू सहायक ने अपने मोबाइल फोन से वीडियो बना ली थी। केवल इसी वजह से वह पकड़ा गया। इससे पहले उस पर किसी ने शक जाहिर नहीं किया था।
सूरजकुंड थाना पुलिस ने हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। मृतक के शव का रविवार दोपहर को पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। आशंका है कि उसने पूर्व में भी वारदात की हुई हैं। मकान मालिक ने घरेलू सहायक रखने से पहले उसका पुलिस वेरिफिकेशन नहीं कराया था।
सूरजकुंड थाने में बी-4/3 बसंत विहार नई दिल्ली में रहने वाले सरबजीत सिंह ने दी शिकायत में बताया कि उनका 57 वर्षीय छोटा भाई गुरप्रीत सिंह अविवाहित था। वह ग्रीनफील्ड कॉलोनी में एक फ्लैट में रहता था।
पहले एक्सपोर्ट का काम करता था, लेकिन 10 साल से कुछ नहीं कर रहे थे। हृदय रोग, मधुमेह और अनिंद्रा से परेशान थे। बीमार होने की वजह से घर का काम भी नहीं कर पाता था। इसलिए करीब तीन महीने पहले उसकी देखभाल के लिए केयर टेकर के रूप में दयाल नगर निवासी श्यामजी रखा था।
कार बेचकर मिले पैसों पर थी नजर
बीमार होने के कारण गुरप्रीत अपनी कार नहीं चला पाते थे। इसलिए उन्होंने कुछ दिन पहले कार बेची थी। उसके डेढ़ लाख रुपये मिले थे जो घर में रखे हुए थे। श्यामजी की नजर इन पैसों पर थी। उसे लालच आ गया। इसलिए उसने गुरप्रीत की हत्या की योजना तैयार की। रात को सो रहे गुरप्रीत का गला दबा दिया। इस दौरान वीडियो भी बना ली।
जब गुरप्रीत ने दम तोड़ दिया तो वह अपने कमरे में जाकर सो गया। सुबह 11 बजे उसने पड़ोसी राजीव को बताया कि साहब आज उठ नहीं रहे हैं। राजीव ने इसकी सूचना गुरप्रीत के भाई सरबजीत को दी। इस दौरान गुरप्रीत को अस्पताल लेकर चले गए। वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
इसके बाद परिजन गुरप्रीत के शव को वापस ग्रीनफील्ड ले आए। उनके अंतिम संस्कार की तैयारी की जाने लगी। इस दौरान घरेलू सहायक श्यामजी के पास किसी का बार-बार फोन आ रहा था। वह नजर बचाकर किसी से बात कर रहा था। इतने अधिक फोन आने पर परिजनों को शक हो गया। जब उससे उसका फोन मांगा गया तो उसके हाथ कांपने लगे।
फोन चेक किया तो उसमें एक वीडियो मिली जिसमें वह गुरप्रीत की गला दबाकर हत्या करता हुआ दिखाई दे रहा है। उसने एक नहीं बल्कि 12 वीडियो बनाई थी। लेकिन बाकी सभी डिलीट कर दी थी। एक फोन की मेमोरी में सेव हो गई थी। जिससे वह पकड़ा गया। इसके बाद उससे सख्ती से पूछा गया तो उसने हत्या का कारण बता दिया। उसे पकडक़र पुलिस के हवाले कर दिया।
आरोपी श्यामजी ने पैसे व लैपटाप कहीं छुपा दिए थे। इसलिए मौके पर नहीं मिले। एक वीडियो में पीछे से आवाज आ रही थी कि जिसमें कोई गाली देते हुए कह रहा है कि अभी मरा नहीं है। गला और दबा। इसलिए आशंका है कि इस मामले में और कोई भी उसका साथी शामिल हो सकता है।
श्यामजी ने अपनी एक वीडियो भी बनाकर किसी को भेजी हुई है। उसमें वह यह कह रहा है कि ऐसे कई कांड उसने किए हुए हैं। दरअसल वह किसी को दिखाना चाहता था कि उसने इतने बड़े-बड़े कांड किए हुए हैं और पकड़ा भी नहीं गया है। उसके सनकी होने की भी पुलिस आशंका जाहिर कर रही है। पुलिस को आशंका है कि उसने पूर्व में आपराधिक वारदात की हुई होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *