जिला पुलिस बल ने होडल विधानसभा क्षेत्र में निकाला फ्लैग मार्च

0

City24news@हरिओम भारद्वाज

होडल | आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पलवल पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है। पुलिस अधीक्षक पलवल डॉक्टर अंशु सिंगला, भा०पु०से० के स्वयं नेतृत्व में लोकसभा चुनाव मध्यनजर जिला पुलिस बल का फ्लैग मार्च अभियान निरंतर जारी है। इसी क्रम में आज मंगलवार एसपी महोदया की अगुवाई में भारी पुलिस बल ने होडल विधानसभा क्षेत्र में फ्लैग मार्च निकाला। यह फ्लैग मार्च होडल मेंन मार्केट, हसनपुर चौक, बेड़ा पट्टी, गोडोता,पैंगलतु एवं खिरबी आदि गांव से होकर गुजरा। उच्च पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस बल ने आम नागरिकों को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र रुप से चुनाव प्रक्रिया में पुलिस का सहयोग करने की अपील की। फ्लैग मार्च में स्वयं एसपी पलवल डॉक्टर अंशु सिंगला, जिला पुलिस के चुनाव नोडल अधिकारी श्री दिनेश यादव डीएसपी पलवल सहित भारी पुलिस बल ने भाग लिया। इससे पूर्व एसपी महोदया ने डॉ भीमराव अंबेडकर कॉलेज पलवल में बनाए गए ईवीएम स्ट्रांग रूम केंद्र का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान डीएसपी मुख्यालय पलवल श्री नरेश कुमार एवं डीएसपी पलवल एवं चुनाव नोडल अधिकारी श्री दिनेश कुमार भी साथ रहे।

फ्लैग मार्च पर एसपी पलवल डॉक्टर अंशु सिंगला ने बताया कि 25 मई 2024 को प्रदेश में लोकसभा चुनाव होने निश्चित हुए हैं। चुनाव घोषणा उपरांत हरियाणा निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू  है। जिला पलवल में लोकसभा चुनाव-2024 को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष करवाने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला पुलिस टीमों ने पलवल के होडल एरिया में फ्लैग मार्च निकाला। उन्होंने कहा कि मतदाता पूरी निडरता के साथ अपने विवेक व स्वतंत्र रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करें। चाहे शहर हो या फिर देहात, जहां भी संवेदनशील मतदान केन्द्र हैं, वहां पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जिला पुलिस के खुफिया विभाग द्वारा संदिग्ध किस्म के लोगों पर तथा सोशल मीडिया पर पूरी निगरानी रखी जा रही है।

उन्होंने बताया कि फ्लैग मार्च का उद्देश्य अराजक तत्वों में भय व्याप्त करना तथा आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है, ताकि वे निर्भीक होकर अपना मतदान कर सके। फ्लैग मार्च दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रकिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। फ्लैग मार्च के दौरान आम जन से यह भी ही अपील की गई है कि मतदान के दौरान अगर कोई व्यक्ति उन्हें प्रभावित करें तो तुरंत उसकी सूचना पुलिस को दें, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके।

अफवाहों पर ना दें ध्यान_ – एसपी ने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें। यदि उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना करना पड़े तो वे तुरंत पुलिस प्रशासन को 112 पर सूचित करें। साथ ही उन्होंने असमाजिक तत्वों को साफ आगाह किया कि अगर चुनाव में किसी तरह के असमाजिक कार्य करने की मंशा रखते है तो संभल जाए वरना पुलिस सख्त से कदम उठाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *