जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने मतगणना केंद्रों का गंभीरता से किया निरीक्षण

0

ईवीएम के रखरखाव व चुनाव सामग्री सहित सुरक्षा प्रबंधों की जांच करते हुए दिए जरूरी दिशा-निर्देश
बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतगणना केंद्र से की जांच शुरू और अंत में किया पृथला के मतगणना केंद्र का दौरा
City24news@ब्यूरो
फरीदाबाद| 17 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त विक्रम सिंह ने लोकसभा चुनाव के तहत विभिन्न मतगणना केंद्रों का गंभीरता से निरीक्षण किया। उन्होंने हर प्रकार की व्यवस्थाओं की बारीकी से जांच करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बल्लभगढ़ स्थित बहन सुषमा स्वराज राजकीय कन्या महाविद्यालय में स्थापित किये गये बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के मतगणना केंद्र के निरीक्षण से दौरे की शुरुआत की। सायंकाल करीब सवा पांच बजे वे महाविद्यालय में पहुंचे, जहां उन्होंने तमाम व्यवस्थाओं की बारीकी से पड़ताल की। साथ में उन्होंने संबंधित सहायक निर्वाचन अधिकारी से भी विभिन्न व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए समीक्षा की।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह इसके पश्चात सेक्टर-14 स्थित डीएवीएम स्कूल के महात्मा हंसराज सभागार में पहुंचे, जहां पर फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र का मतगणना केंद्र स्थापित किया गया है। तदोपरांत वे सेक्टर-16 स्थित गुर्जर भवन में गए, जिसमें तिगांव विधानसभा क्षेत्र का मतगणना स्थापित किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने पंजाबी भवन का भी दौरा किया, जहां पर पृथला विधानसभा क्षेत्र का मतगणना केंद्र स्थापित किया है।

निरीक्षण दौरे के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने बहुत विस्तृत रूप में मतगणना केंद्रों की जांच की। उन्होंने कमिशन्ड हुई ईवीएम की जानकारी भी ली। साथ में उन्होंने ईवीएम के रखरखाव सहित चुनाव सामग्री की भी पड़ताल की। उन्होंने मतगणना केंद्रों में सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था का विशेष रूप से जायजा लेते हुए ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मियों से सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर समीक्षा की।

जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने इस दौरान मतगणना केंद्रों में बनाये गये स्ट्रोंग रूम की विशेष रूप से पड़ताल की और कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। उन्होंने बिजली, पानी व शौचालय की व्यवस्था सहित किट बैग आदि की जांच भी की। साथ ही उन्होंने सुचारू रूप से मतगणना संपन्न करवाने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए। इस दौरान सहायक निर्वाचन अधिकारी सतबीर मान, सहायक निर्वाचन अधिकारी त्रिलोकचंद, तहसीलदार भूमिका लांबा, तहसीलदार पायल यादव आदि अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *