मेवात इंजिनियरिंग काॅलेज, पल्ला में हुआ दावत-ए-इफ्तार का आयोजन

0

जिला उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने ने विशिष्ट अतिथि के रूप में शिरकत की

दावत-ए-इफ्तार में सैंकडों लोगों ने शिरकत कर आपसी भाईचारे व अमन का दिया संदेश

हमारी गंगा-जमुना तहजीब पूरी दुनिया में मिसाल है, यहाँ 36 बिरादरी के लोग मिलकर मनाते हैं ईद व दीपावली: चौधरी ज़ाकिर हुसैन

City24news/अनिल मोहनियां

नूंह| रमज़ान का मुबारक़ महीने का अंतिम दौर चल रहा है और जगह-जगह दावत-ए-इफ़्तार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को मेवात इंजिनियरिंग काॅलेज, पल्ला में काॅलेज के डायरेक्टर डाॅo मौo रफी ख्वाजा की तरफ से दावत-ए-इफ़्तार का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि पूर्व विधायक चौधरी ज़ाकिर हुसैन रहे तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में जिदा उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने शिरकत की। दावत-ए-इफ्तार में काफी संख्या में सैकडों लोगों ने हिस्सा लेकर हिंदू-मुस्लिम, सिख-ईसाई सर्व धर्म के आपसी भाईचारे व अमन-चैन का संदेश दिया। 

इस अवसर पर सभी लोगों ने देश-प्रदेश में अमन-चैन, आपसी भाईचारे तथा देश की उन्नति के लिए दुआएँ माँगी।

दावत-ए-इफ्तार में पंहुचनें पर चौधरी ज़ाकिर हुसैन का फूलमालाओं व गुलदस्ता भेंट कर गर्मजोशी से स्वागत किया गया। 

चौधरी ज़ाकिर हुसैन ने कहा कि इस भव्य दावत-ए-इफ्तार का आयोजन कर एक सराहनीय कदम उठाया है। दावत-ए-इफ्तार से आपसी सौहार्द और भाईचारा बढता है। आज दावत-ए-इफ्तार में सभी मज़हबों के लोगों ने भारी संख्या में हिस्सा लेकर आपसी भाईचारे व प्रेम की मिसाल कायम की है। हमें ज्यादा से ज्यादा इस तरह के कार्यक्रमों में हिस्सा लेना चाहिए, जिससे आपसी भाईचारा ओर भी ज्यादा बढे। उन्होंने कहा कि गरीब, मजलूम, जरूरतमंद व बेसहाराओं की ज्यादा से ज्यादा मदद करें, ये सबसे बड़ा कार्य है। इस दावत-ए-इफ्तार में सभी मज़हबों के लोगों ने हिस्सा लेकर हमारे देश की गंगा जमुना तहजीब की मिसाल दी है, इसके लिए वे काॅलेज के निदेशक मौo रफी को मुबारक़बाद देते हैं।  

उन्होंने कहा कि रमजान का महीना बरकतों, रहमतों व ईबादतों का महीना है। इस पाक महीने में हमें मजलूमों, बेसहारा और जरूरतमंदों की ज्यादा से ज्यादा मदद करनी चाहिए। रोजा पूरे दिन भूखा और प्यासा रहकर जरूरतमंद लोगों की मदद करने का नाम है। 

इस अवसर पर प्रमुख रूप से डाॅo शाहीन खान, डाॅo शमसाद, मौo फारिस, शाहिद हुसैन, मांगेराम, मोहसिन, मुसताक, एजाज, मौहम्मद इकबाल, डाॅo विनीत जैन, डाॅo गौरव, जितेन्द्र आदि के अलावा सैंकडों मौजिजान व रोजेदार मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *