साइबर ठग ने पिता का दोस्त बता, स्कैनर भेज कर उड़ाए 25 हजार रुपए 

0

City24news@हरिओम भारद्वाज

होडल | हसनपुर खंड के अंतर्गत गांव भिडूकी का एक युवक साइबर ठगी का शिकार हो गया है। साइबर ठगों ने युवक को पिता का दोस्त बताकर ठगी का शिकार बना डाला। शातिर ठग ने युवक योगेश फोन पर बताया कि वह उसके पिता का दोस्त है बातों ही बातों में ठग ने योगेश को अपने झांसी में ले लिया और उसके फोन पर स्कैनर भेज कर उसके खाते से 25, हजार रुपए उड़ा लिए। योगेश ने उक्त मामले की शिकायत साइबर थाने में कर दी है। पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

योगेश ने बताया कि उसके फोन पर एक फोन आया उसने मुझे पिता का दोस्त बताया। शातिर ठग ने कहा कि वह उसे 25 हजार रुपए भेज रहा है जब जरुरत होगी मै ले लूंगा। वह इतना कहते ही योगेश के फोन पर अपना स्कैनर भेज दिया और योगेश से कहा की इसे स्कैन  कर लो तुम्हारे खाते में पैसे आ जाएंगे। योगेश द्वारा स्कैनर को सेकंड करते ही उसके खाते से 25 हजार रुपए निकल ग‌ए। पीड़ित युवक ने जब उक्त नंबर से दोबारा संपर्क करना चाहा तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया कुछ देर बाद वह नंबर स्विच ऑफ हो चुका था।

 योगेश को जब अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ तो उसने साइबर थाने से संपर्क किया और सारी घटना की जानकारी दी। पुलिस नहीं योगेश की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की तहकीकात में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *