क्राइम ब्रांच हथीन को मिली बड़ी कामयाबी,पिछले 6 माह की अवधि में 24वां इनामी बदमाश दबोचा 

0

City24news/हरिओम भारद्वाज

हथीन | क्षेत्र में इनामी बदमाशों के लिए खौफ बन चुके हैं सीआईए हथीन प्रभारी एसआई दीपक गुलिया। डकैती के दो अलग-अलग मामलों में राजस्थान पुलिस की गिरफ्त से 17 साल की लंबी अवधि से चल रहे फरार एवं कुल ₹8,000 का इनामी बदमाश एवं उक्त मामलों में अदालत से भगोड़ा करार को धर दबोच क्राइम ब्रांच हथीन को मिली बड़ी उपलब्धि। आरोपी के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा,राजस्थान में लूट, डकैती,अपहरण एवं चोरी के पांच संगीन अपराधिक मामले है दर्ज।

पुलिस प्रवक्ता कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार एसपी पलवल डॉक्टर अंशु सिंगला के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में जिला पुलिस लगातार अपराधियों पर शिकंजा कस रही है इसी कड़ी में क्राइम ब्रांच हथीन इंचार्ज उप निरीक्षक दीपक गुलिया की टीम ने मुखबर तंत्र की सूचना के आधार पर राजस्थान पुलिस की गिरफ्त से डकैती की दो अलग-अलग वारदातों में करीब 17 साल से फरार, ₹8000 के इनामी एवं भगोड़ा बदमाश को धर दबोचने में सफलता हासिल की है। गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच हथीन इंचार्ज उप निरीक्षक दीपक गुलिया के नेतृत्व में टीम ने केवल पिछले 6 माह की अवधि के दौरान ही 24 इनामी बदमाशों पर शिकंजा कस चुकी है।

क्राइम ब्रांच हथीन इंचार्ज उप निरीक्षक दीपक गुलिया के अनुसार गत दिनांक 30 मई 2024 को उनकी टीम ने मुखवर तंत्र की सहायता से वर्ष 2007 में डकैती वारदात के संबंध में थाना टपूकड़ा ,राजस्थान में दर्ज अभियोग संख्या 138/2007 धारा 399/402 आईपीसी में फरार के चलते राजस्थान पुलिस द्वारा ₹3000 के इनामी बदमाश एवं वर्ष 2012 में डकैती वारदात के संबंध में थाना कोटपूतली ,राजस्थान में दर्ज अन्य अभियोग संख्या 780/2012 धारा 395/397 आईपीसी में फरार के चलते राजस्थान पुलिस द्वारा ₹5000 के इनामी बदमाश को काबू करने में सफलता हासिल की है। इस प्रकार आरोपी पर दोनों मुकदमों में फरार के चलते राजस्थान पुलिस द्वारा कुल ₹8000 का इनाम घोषित किया हुआ था तथा आरोपी को दोनों ही मामलों में अदालत द्वारा भगोड़ा करार किया हुआ था।

प्रभारी क्राइम ब्रांच हथीन ने आगे बतलाया कि आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड मुताबिक आरोपी के खिलाफ हरियाणा के थाना फिरोजपुर झिरका मेवात में वर्ष 2002 का चोरी का मामला, दिल्ली के सफदरजंग एनक्लेव में दर्ज वर्ष 2009 का चोरी का मामला एवं राजस्थान के थाना राजगढ़ ,अलवर में वर्ष 2011 का अपहरण एवं लूटपाट का मामला भी दर्ज होना पाया गया। काबू किए गए आरोपी के विरुद्ध नियम अनुसार कार्रवाई करते हुए माननीय न्यायालय में पेश करके थाना टपूकड़ा,राजस्थान के हवाले किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *