कांग्रेस ने वोटों के लिए मेवात को जानबूझ कर पिछड़ा रखा : नायब सैनी 

0

मेवात की धरती से शेर की तरह दहाड़े हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी 

नूंह विजय संकल्प रैली में बोले नायब सैनी – मेवात के लोगों जागो और पहचानों कांग्रेस की बरगलाने वाली राजनीति

कांग्रेस डरा-धमकाकर वोट बटोरती है और भाजपा विकास कराकर वोट मांगती है : नायब सैनी।

City24news/अनिल मोहनियां
नूंह |  विजय संकल्प रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मेवात के लोगों से देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभाने का आह्वान किया। सैनी ने कहा कि भाजपा ने 10 साल में मेवात की तकदीर और तस्वीर बदली हैं। मोदी सरकार और राव इंद्रजीत सिंह द्वारा कराए गए विकास कार्यों को देखकर एक बार जागो और कमल को जीताकर दिल्ली भेजो। यहां सैनी ने खुलकर बोलते हुए कहा कि यह समझने का समय है कि कांग्रेस ने किस तरह से मेवात को पिछड़ा रखा है। सैनी ने मेवात के लोगों से 2014 और 2024 के मेवात में क्या अंतर आया है इस हाथ खड़ा करवाकर समर्थन मांगा। मुख्यमंत्री की बात पर मेवात के लोगों ने खड़े होकर सीएम सैनी की बात का समर्थन किया। 

गुरुग्राम लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह के समर्थन में विजय संकल्प रैली में नायब सैनी ने कांग्रेस की पोल खोलते हुए कहा कि कांग्रेस भय और डरा धमका कर वोट बटोरती है। वोट लेने के लिए कांग्रेस ने मेवात की समस्याओं को बनाए रखा है। उन्होंने कहा कि मेवात के पिछड़ेपन को मैने नजदीक से देखा है। कांग्रेस के नेता मंत्री बनने पर रेस्टहाउस तक सीमित रहते हैं, लोगों की समस्याओं से उन्हें कोई मतलब नहीं रहता।

नायब सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मेवात के पिछड़ेपन को दूर करते हुए अनकों सुविधाएं दी हैं। डबल इंजन सरकार ने अंतिम व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाया है। पानी की समस्या का समाधान किया है। रेनीवेल वाटर परियोजना से खेतो के लिए भी पानी की व्यवस्था की है। उन्होंने मेवात के लोगों से सवाल पूछते हुए कहा कि 2014 से पहले के मेवात को देखें और अब 2024 के हरे-भरे मेवात को देखें तो आपको पता लगा जाएगा कि भाजपा ने कितना काम किया है।

सीएम सैनी ने कहा कि मेवात के लोग शिक्षित हों इसके लिए विश्वविद्यालय, स्कूल और कालेज खोले हैं। उन्होंने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह ने मेवात क्षेत्र की आवाज को दिल्ली में उठाया है। उसका परिणाम है कि मेवात में आईएमटी स्थापित हुई। 

कांग्रेस को मेवात के पिछड़ेपन का जिम्मेदार ठहराते हुए नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस को सिर्फ वोटों से मतलब है, कांग्रेस ने यहां के विकास से कोई मतलब नहीं रहा, इसलिए मेवात पिछड़ा है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने 10 सालों में फोर लाइन सड़कें, एक्सप्रेस-वे दिए जो मेवात से होकर गुजर रहे हैं। सीएम ने भरोसा देते हुए कहा कि आने वाले समय में मेवात के विकास की गति और तेज होगी। 

लोगों से आग्रह करते हुए सीएम सैनी ने कहा कि जब सरकार मेवात क्षेत्र के बारे में इतना सोचती है तो आप लोगों की भी जिम्मेदारी बनती है कि विकास की सोच रखने वाली सरकार को तीसरी बार बड़े मार्जिन से बनाएं। उन्होंने कहा कि इस संकल्प रैली में यह संकल्प लें कि राव इंद्रजीत सिंह को बड़े मार्जिन से जिताना है। नायब सैनी ने कहा कि भाजपा वीरों और शहीदों का सम्मान करने वाली पार्टी है। देश की एकता और अखंडता के लिए लड़ने वाले हसन खां मेवाती का सम्मान भाजपा सरकार ने किया है। 

कांग्रेस को घेरते हुए नायब सैनी ने कहा कि आप लोगों को अच्छी तरह याद होगा कि कांग्रेस के समय में तीन-चार घंटे ही बिजली आती थी। कांग्रेस की सोच हिंदू- मुस्लिम के नाम पर दंगे कराने की रही है। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को यही डर है कि उन्होंने 50 साल कुछ किया नहीं और मोदी सरकार ने 10 सालों वो करके दिखा दिया जो कांग्रेस सोच भी नहीं सकती थी। 

नायब सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार में 24 घंटे बिजली आ रही है। प्रधानमंत्री मोदी की सोच 140 करोड़ लोगों के लिए काम करने की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी संविधान का सम्मान किया नहीं और अब लोगों को डरा रही है कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन गए तो संविधान खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार संविधान के अनुरूप काम करते हुए हर सुविधा को लोगों तक पहुंचा रही है। 70 साल के बुजुर्ग को मोदी सरकार ने 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज कराने का अधिकार दे रही है। 

नायब सैनी ने कहा कि कांग्रेस को यह भी पीड़ा है कि मोदी जो बोलते हैं वह करके दिखाते हैं। मोदी ने हर घर नल से जल दिया, 80 करोड़ लोगों को राशन दिया। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा तोहफा मोदी ने गुरुग्राम लोकसभा को माजरा में ऐम्स और गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे का दिया है। आने वाले समय में इस क्षेत्र के लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा। सफल आयोजन के लिए मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक जाकिर हुसैन का आभार जताया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *