बच्चों को चुनावी पाठशाला लगाकर किया जागरुक

0

City24news@ज्योति खंडेलवाल

पलवल | देश के प्रजातंत्र को मजबूत बनाने के लिए पलवल डोनर्स क्लब जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदान जागरूकता अभियान चला रहा है। इसी अभियान के अन्तर्गत क्लब ने झाबरनगर स्थित एस वी एन सीनियर सेकेंडरी स्कूल मे मतदाता जागरूक अभियान के अन्तर्गत चुनावी पाठशाला आयोजित की गयी। इस अवसर पर  क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लाॅयन विकास मित्तल और सह संयोजक अल्पना मित्तल ने बच्चों को जागरुक करते हुए बताया कि लोकतंत्र तभी मजबूत होगा जब प्रत्येक नागरिक अपने मताधिकार का सदुपयोग करेगा। इसलिए प्रत्येक युवा को चाहिए जिनकी आयु 18 वर्ष से अधिक हो वह अपना तथा अपने परिवार का वोट अवश्य बनवाए और निश्चित तिथि पर पहले मतदान करे और फिर जलपान करे। इसी कड़ी में उन्होंने बच्चों को बताया कि लोकतंत्र में बिना भय ,बिना लालच बिना भेदभाव के अपने मत का सदुपयोग जरुर करें ताकि लोकतंत्र की स्थिति मजबूत हो सके।इस अवसर पर उन्होंने ईवीएम वीवीपट तथा नोटा आदि के बारे में भी विस्तार जानकारी दी और सभी अध्यापकों से भी अनुरोध किया कि वे अपने विद्यालय में चुनावी पाठशाला का गठन कर बच्चों को चुनाव प्रकिया से बच्चों अच्छे से अवगत कराएं ताकि समय रहते वे एक श्रेष्ठ नागरिक बन सके ।इस अवसर पर सभी बच्चों को शपथ भी दिलाई गई ।पाठशाला के दौरान मतदान संबंधित प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया। जिसमें विजेता बच्चो को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के अन्त में स्कूल के प्रबंधक शिव कुमार गर्ग और प्रधानाचार्य मीनाक्षी शर्मा ने संस्था का धन्यवाद करते हुए कहा कि हम सभी को मतदान करना चाहिए ताकि समर्थ और खुशहाल देश का निमार्ण हो सके।

इस कार्यक्रम के दौरान सैकड़ों बच्चों सहित अध्यापक प्रियंका, रेखा सोनी, अनिता वर्मा, नीता, पुजा, रितु, प्रियंका जाखड़, पुजा शर्मा, शोभा, लतेश, शिल्पी, दीपिका, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *