इण्डरी खंड के कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर आफ़ताब अहमद ने जताया आभार

0

चार पूर्व सरपंचों ने थामा कांग्रेस का हाथ
अगले दो महीने घर घर पहुँचेंगे आफ़ताब अहमद, ज़िले सहित प्रदेश में दौरे
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | लोकसभा में उत्साहजनक नतीजों के बाद कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में ज़मीनी स्तर पर मेहनत बढ़ा दी है। दक्षिण हरियाणा के नूँह ज़िले में कांग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने बीते तीन दिनों में दो बड़ी कार्यकर्ता बैठक कर साफ़ कर दिया है कि कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने के लिए बेहद गंभीरता से काम कर रही है। नूँह के बाद इण्डरी खंड की बैठक कर विधायक आफ़ताब अहमद  ने कॉंग्रेस के इंडिया गठबंधन के लिए 

वोट देने के लिए शुक्रिया करते हुए आभार जताया। इस दौरान विधायक ने  टीम इंडिया द्वारा विश्व कप जीतने पर मुबारकबाद दी।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और मेहनत से कॉंग्रेस ने हरियाणा में 5 लोकसभा सीट पर बड़ी जीत दर्ज की और दो सीटों पर नजदीकी मुकाबले में थोड़ी कमी रह गई। 46 विधानसभा सीटों पर कॉंग्रेस ने बढ़त हासिल की जो इस बात का संकेत है कि 3 महीने बाद कॉंग्रेस की सरकार बनने जा रही है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ता याद रखें कि 3 महीने उनका संघर्ष जारी रहना चाहिए।

विधायक आफ़ताब अहमद ने उन सभी वोटरों का धन्यवाद किया जिन्होंने कॉंग्रेस को लोकसभा में वोट दिया है।लोगों ने संविधान और लोकतंत्र को बचाने में अपनी भूमिका निभाने का काम किया है। 

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि 

हरियाणा में बीजेपी सरकार 10 साल से सत्ता में है लेकिन कोई एक ऐसा वर्ग नहीं जिनके लिए इन्होंने काम किया हो।किसान को काले कानून लाते हैं, समय पर बिजली पानी और फसल खरीद नहीं करते; युवाओं में बेरोजगारी में हरियाणा नंबर एक बन गया है, महंगाई हरियाणा में आसमान छू रही है, कानून वयवस्था का जनाज़ा निकला हुआ है, सरे आम लोगों से फिरौती मांगी जा रही है और सड़के खून से लाल हो रही हैं, भ्रस्टाचार सातवें आसमान पर है।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि 

अहंकार और घमंड में डूबी बीजेपी सरकार को विदाई देने का समय आ गया है। नूंह जिले के साथ दस सालों में खूब अन्याय किया गया है। विकास के नाम पर दो ईंट नहीं लगाई गई, मेडिकल कॉलेज की वयवस्था को जान बुझ कर खराब किया गया, केंद्रीय विद्यालय सालाहेड़ी रोक दिया गया, राष्ट्रीय राजमार्ग 248 A पर एक इंच काम दस सालों में नहीं किया गया, कोटला झील पर 10 सालों में काम नहीं किया गया, इंडरी खंड के विकास की घोर अनदेखी हुई है, केंद्रीय सैनिक स्कूल संघेल नहीं बनाया गया, युनानी मेडिकल कॉलेज के काम को रोक दिया गया, नूंह में सेक्टर के काम रद्द कर दिए, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल छपेडा का काम दस सालों में शुरू तक नहीं किया, शहीद किरण शेखावत के नाम पर कॉलेज बनाने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी लेकिन आज तक एक ईंट नहीं लगी।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि

कोई नया कॉलेज, स्कूल नहीं बनाया ब्लकि स्कूल बंद किए गए और नूंह में शिक्षक लगाने के बजाय यहां से ट्रांसफर करके बाहर जिलों में भेजे गए। बात साफ़ है नूंह जिले के साथ अन्याय हुआ है और सच तो ये है कि प्रदेश के पौने तीन करोड़ हरियाणा वासियों के साथ अन्याय हुआ है, विश्वासघात हुआ है।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि आज से सब कॉंग्रेस जन मिलकर गांव गांव घर घर जाकर जो अन्याय नूंह से हुआ उसकी निर्णायक लड़ाई लडेंगे। कार्यकर्ताओं के संघर्ष के 3 महीनों की बात है फिर आम जन की कॉंग्रेस सरकार बनने जा रही है। जिसमें सभी के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी जायगी।

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि

हरियाणा की आवाम जाग गई है, लोकसभा में लोगों ने ट्रेलर दिखा दिया है अब विधानसभा में पूरी फिल्म दिख जाएगी। 

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि

बीजेपी के स्थानीय उम्मीदवार रहे नेता जो सत्ता की मलाई 5 साल से चाट रहे हैं और इलाके और आपके हितों की जिन्होंने अनदेखी की उनको सबक सिखाने का समय आ गया है। लोगों ने भी देख लिया कि कोन अपना विकास करता है और कोन इलाके का विकास करता है।

विधायक आफ़ताब अहमद ने बीजेपी सरकार और मुख्यमंत्री पर झूठी घोषणाएँ करने का आरोप लगाते हुए कहा कि दस साल जनता के लिए कोई काम नहीं किया, जो घोषणाएँ की भी अधूरी पड़ी हैं, अब जब राजनीतिक ज़मीन खिसक गई तो मात्र जनता को भ्रमित करने का प्रयास मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जवाब दें कि आचार संहिता लगने से डेढ़ महीने पहले घोषणाओं का क्या औचित्य है, दस साल कौन सी नींद में मुख्यमंत्री और बीजेपी सरकार सौ रहे थे। विधायक ने कहा कि मौजूदा नायब सैनी सरकार पर बहुमत नहीं हैं अल्पमत में है और नैतिकता पर इस्तीफ़ा देकर चुनाव कराना चाहिए।

विधायक ने लोगों का साथ, सहयोग माँगते हुए कहा कि सहयोग कीजिए ताकि इलाक़े का विकास हो सके, अपने कार्यकर्ताओं के लिए वो आधी रात में भी खड़े हैं और अंतिम सांस तक खड़े रहेंगे। 

विधायक आफ़ताब अहमद ने कहा कि 

आज सभी ये प्रण लेकर जाइए कि जब तक विधानसभा चुनाव की अंतिम वोट नहीं डल जाती  मेहनत रुकनी नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि वो अपने कार्यकर्ताओं के एहसान मंद हैं क्योंकि कार्यकर्ता ही उनके रीड की हड्डी हैं, हर कार्यकर्ता ही आफ़ताब अहमद है।

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि हर कार्यकर्ता के मान सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा। 

चार पूर्व सरपंचों के परिवारों ने जॉइन की कांग्रेस पार्टी: इस दौरान विभिन्न राजनैतिक दलों से जुड़े चार पूर्व सरपंचों सहित इन लोगों ने जताई कांग्रेस में आस्था। हाजी नुसरत पूर्व सरपंच, हबीब पुत्र इस्माइल, सहाबुद्दीन, साहबू, शकील पुत्र यूनुस हयात पूर्व सरपंच, इक़बाल, वहीद, रिज़वान, इसराइल पुत्र नूर मुहम्मद पूर्व सरपंच, नसरू पुत्र मेद ख़ान पूर्व सरपंच सहित दर्जनों ने कांग्रेस पार्टी का दामन थामा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *