बिजली आपूर्ति के लिए आफताब अहमद ने अधिकारियों की ली फिर बैठक 

0

न्यूनतम 16 घंटे हो बिजली की आपूर्ति: आफताब अहमद 
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह| विधायक व कॉंग्रेस विधायक दल के उप नेता चौधरी आफताब अहमद ने बढ़ते हुए तापमान में नूंह जिले में बिजली की न्यूनतम 

16 घंटे आपूर्ति के सिलसिले में बिजली विभाग के अधिकारियों की बृहस्पतिवार को बैठक लेकर तत्काल समाधान के लिए कहा है। बैठक में नूंह जिले के एक्सईएन सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

बीते हफ्ते भी विधायक आफताब अहमद ने जिले में बिजली की किल्लत के समाधान कराने के दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एमडी पीसी मीणा आईएएस से बात कर कहा कि नूंह जिले में बिजली आपूर्ति बाधित है, लंबे लंबे बिजली कट जनता की परेशानी को गर्म मौसम में बहुत ज्यादा बढ़ा रहे हैं। विधायक ने कम से कम 16 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाने के लिए कहा था।

हालांकि हरियाणा बिजली वितरण निगम के एमडी पीसी मीणा आईएएस से बात करने के बाद हालात सुधरे तो सही लेकिन अभी भी 16 घंटे बिजली आपूर्ति नहीं हो रही है और कई गांवों में तो बहुत लंबे लंबे बिजली कट लोगों को गर्म मौसम में तंग कर रहे हैं।

इसी का संज्ञान लेकर कल फिर नूंह विधायक आफताब अहमद ने बिजली विभाग के एक्सईएन सहित अन्य अधिकारियों की बैठक लेकर निर्देश दिए कि इस गर्म तापमान में लोगों की समस्याओं का समाधान करने के लिए 16 घंटे बिजली सुनिश्चित की जाए। ताकि इस लगभग 50 डिग्री तक जा रहे तापमान में इंसानों को दिक्कतें पेश ना आयें। अधिकारियों ने विधायक को आश्वासन दिया कि प्राथमिकता पर इस बात का संज्ञान लेकर बिजली आपूर्ति और भी दुरुस्त की जायगी।

विधायक आफताब अहमद ने कहा कि बिजली आपूर्ति बाधित होने के कारण पेयजल आपूर्ति बाधित होती है जिसके कारण जनजीवन और अधिक प्रभावित होता है इसलिए बिजली आपूर्ति हर हाल में 16 घंटे कम से कम की जाय। उन्होंने कहा कि जब तक समाधान नहीं हो जाता तब तक वो इन मामलों को लेकर लगातार सुलझाने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

इस दौरान दर्जनों ग्रामीणों, स्थानीय लोगों के अलावा कॉंग्रेस जन मौजूद थे जिन्होंने विधायक से बिजली के समाधान के लिए आग्रह किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *