रेवाड़ी में भव्य व गरिमामयी ढंग से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

0

City24news/निकिता माधौगढ़िया
रेवाड़ी। भारत देश की आजादी के पर्व को खास व यादगार बनाने के लिए गुरूवार,15 अगस्त को रेवाड़ी जिला मुख्यालय, बावल व कोसली उपमंडल में स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन भव्य व गरिमामयी ढंग से किया जाएगा। जिला स्तरीय स्वतंत्रता समारोह के भव्य आयोजन को लेकर मंगलवार को रेवाड़ी में डीसी अभिषेक मीणा के मार्गदर्शन में आयोजित फुल ड्रेस रिहर्सल की अध्यक्षता एडीसी अनुपमा अंजलि ने की। वहीं उपमंडल बावल में एसडीएम बावल मनोज कुमार व कोसली में एसडीएम कोसली उदय सिंह के मार्गदर्शन में उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर प्रतिभागियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों सहित अन्य गतिविधियों की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई। उल्लेखनीय है कि रेवाड़ी जिला मुख्यालय पर गुरूवार 15 अगस्त को राव तुलाराम स्टेडियम में आयोजित होने वाले जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता बतौर मुख्य अतिथि राष्ट्रीय ध्वजारोहण करेंगे और मार्च मास्ट का निरीक्षण करते हुए परेड की सलामी लेंगे।

एडीसी अनुपमा अंजलि ने फुल ड्रेस रिहर्सल में स्वतंत्रता दिवस समारोह से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के इंचार्ज सहित परेड इंचार्ज व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। फुल ड्रेस रिहर्सल में विभिन्न विद्यालयों के प्रतिभागियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों व मार्च पास्ट सहित अन्य गतिविधियों का शानदार प्रदर्शन किया। 

एडीसी अनुपमा अंजलि ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस एक राष्ट्रीय पर्व है तथा जिला में इस समारोह का आयोजन बड़े ही गरिमामयी ढंग से किया जा रहा है। उन्होंने इस अवसर पर प्रतिभागियों द्वारा फाइनल रिहर्सल के दौरान प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों का अवलोकन किया तथा बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रमों की सराहना की। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में जिला के विभिन्न स्कूली बच्चों द्वारा देशभक्ति से ओत-प्रोत सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से भारत की अनेकता में एकता की झलक प्रस्तुत की जा रही है। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में अनेकता में एकता सहित विभिन्न राज्यों की सांस्कृतिक विरासत की झलक देखने को मिलेगी।

इस अवसर पर सीटीएम लोकेश कुमार, डीएसपी आशीष चौधरी, डीएसपी डा. रविन्द्र कुमार, डीएसपी पवन कुमार, डीईओ कपिल पूनिया, बीईओ सत्यपाल धूपिया, लोक निर्माण विभाग के एक्सईन आदित्य देशवाल, डीआईपीआरओ दिनेश कुमार, विभिन्न विद्यालयों के शिक्षकगण व विद्यार्थी मौजूद रहे। कार्यक्रम में मंच संचालन प्राचार्य एवं साहित्यकार सत्यवीर नाहडिय़ा द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *