गांव चांदपुर हुआ सरपंच सूरजपाल के प्रयास से नशामुक्त

0

City24news/कविता गौड़
फरीदाबाद/बल्लभगढ़। नशा मुक्त हरियाणा मिशन के तहत जहां एक तरफ पुलिस और विभिन्न संस्थाओं के जरियें लोगों को नशा मुक्त के तहत जागरूक किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ फरीदाबाद का गांव चांदपुर पूरी तरह से नशा मुक्त हो चुका है। सरपंच सूरजपाल भूरा का इसमें विशेष योगदान है। इसके लिए उन्हें पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार और थाना प्रबंधक रणवीर मलिक द्वारा स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर विष्णु मलिक जवा, धर्मवीर सरपंच पन्हेड़ा, विवेक सरपंच गड़खेड़ा, कमल सरपंच हीरापुर, मोहन सरपंच मोठुका, मुकेश सरपंच अरुआ, सतीस सरपंच इम्मामुदीनपुर मुख्य रूप से मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि सरपंच सूरजपाल सरपंच यूनियन के प्रधान भी है।

पुलिस का करें अन्य पंचायते भी सहयोग: अनिल

इस अवसर पर पुलिस उपायुक्त अनिल कुमार ने कहा कि अन्य ग्राम पंचायतें भी नशा मुक्त गांवों का अनुसरण कर अपने-अपने गांवों को नशा मुक्त करवाने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। समाज से नशे को पूर्णरूप से खत्म करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सभी ग्राम पंचायतें, सामाजिक संस्थाएं तथा यूथ अपनी अग्रणी भूमिका निभाएं, ताकि समाज को पूरी तरह से नशा मुक्त किया जा सके।

चल रहे अभियान: पुलिस की तरफ से जिले में अपने स्तर पर नशे के खिलाफ जोरदार अभियान चलाए हुए हैं। जिसके तहत नशा तस्करों पर शिकंजा कसा जा रहा है और युवाओं को विभिन्न खेल गतिविधियों तथा कार्यक्रमों के माध्यम से नशे के खिलाफ जागरूक भी किया जा रहा है। पुलिस उपायुक्त अनिल ने कहा कि पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। पुलिस के अभियान से प्रेरित होकर जहां युवा शिक्षा और खेल गतिविधियों की ओर अग्रसर हो रहे हैं। वहीं आज चांदपुर गांव भी नशा मुक्त हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *