संघर्ष के दम पर हर चुनौती को पार पाने की क्षमता जेजेपी कार्यकर्ताओं के पास – अजय चौटाला

0

मेवात की मुश्किल घड़ी में हमने दिया ‘जय हरियाणा,जय मेवात’ का नारा :पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला
जेजेपी ने तैयार किया अगले 100 दिनों का रोडमैप, हर घर तक पहुंचेंगे कार्यकर्ता – दुष्यंत चौटाला
कार्यकर्ता मीटिंग में शामिल हुए जेजेपी के वरिष्ठ नेतागण व पदाधिकारीगण
मीटिंग उपरांत बीमार चल रहे वरिष्ठ नेता बदरुद्दीन अड़बर के निवास भी हाल-चाल जानने पहुंचे जेजेपी नेता
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | मंगलवार को जिला कार्यालय नूंह जेजेपी ने कार्यकर्ता मीटिंग की। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला,पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के साथ वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

कार्यकर्ता मीटिंग को संबोधित करते हुए संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजेय सिंह चौटाला ने कहा कि 

….तुम कभी हाथ मत छोड़ना, संघर्ष करना हमें आता है..बंद हो जाएं रास्ते तो नए रास्ते बना कर भी मंजिल को पाना हमें आता है।

 डॉक्टर अजय सिंह चौटाला ने लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कहा कि जीवन में उतार-चढ़ाव , हार जीत होती रहती है पर कभी भी हौसला नहीं हारना।राजनीति में कब परिस्थितियों बदल जाती हैं ऐसे घटनाक्रमों से इतिहास भरा पड़ा है। जननायक स्वर्गीय चौधरी देवीलाल का राजनीतिक जीवन ऐसे राजनीतिक घटनाक्रमों से भरा पड़ा है। इन तमाम उतार चढ़ाव के बावजूद हरियाणा की जनता ने स्वर्गीय चौधरी देवीलाल जी को राजनीति के शिखर पर पहुंचा।

उन्होंने देश में लगे आपातकाल का उदाहरण देते हुए कहा कि मात्र 34 दिन पहले चुनाव की घोषणा हुई थी और पूरा विपक्ष बिखरा हुआ था लेकिन देखते ही देखते विपक्ष एकजुट हुआ और जनता ने 35 दिन में इंदिरा गांधी और उनकी पार्टी को सत्ता से बेदखलकर जनता दल की सरकार कायम की थी । पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि हरियाणा के विधानसभा चुनाव में मात्र 100 दिन का समय बाकी है और कार्यकर्ता निष्ठा से मैदान में उतर जाएं तो हरियाणा के तमाम राजनीतिक समीकरण बदल जाएंगे।

जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा है कि जेजेपी के पास ऐसे पुराने कार्यकर्ताओं की फौज है, जिन्होंने हरियाणा निर्माण से लेकर अब तक के सारे राजनीतिक हालातों को देखा है। उन्होंने कहा कि चौ. देवीलाल के राजनीतिक जीवन में भी अनेक उतार-चढ़ाव आए लेकिन वे कभी संघर्ष करने से पीछे नहीं हटे। अजय चौटाला ने कहा कि संघर्ष के दम पर चौ. देवीलाल अनेक बदलाव लेकर आए और इसी तरह जेजेपी भी उनके दिखाए रास्ते पर चलते हुए अगले तीन महीने दिन-रात एक जूता के साथ मेहनत करें आने वाला समय आपका होगा उन्होंने कहा कि जेजेपी ने संघर्ष के दम पर अनेक मुकाम हासिल किए है और अब फील्ड में उतरकर जनसंपर्क करेगी। 

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए संगठन मजबूती और विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। अजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश में बदलाव का संकल्प लेकर जेजेपी कार्यकर्ता फील्ड में उतरे। 

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बीते समय मेवात की मुश्किल घड़ी में कांग्रेस सहित अन्य पार्टियों ने राजनीतिक रोटियां सेकनें का काम किया, वहीं हम मेवात के लोगों के साथ कंधे से कंधे मिलाकर खड़े रहे और जय हरियाणा, जय मेवात का नारा दिया। मेवात के विकास में हमने बैटरी की सबसे बड़ी कंपनी एटीएल और करोड़ों रूपये लागत का इलेक्ट्रॉनिक क्लस्टर लगाने का काम भी किया। नौकरी के अवसर पैदा करने के साथ-साथ मेवात के विकास के लिए अनेक योजनाएं चलाई। 

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने अगले 100 दिनों का रोडमैप तैयार कर लिया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी कार्यकर्ता प्रदेश के हर घर तक पार्टी का प्रचार और नए लोगों को पार्टी के साथ जोड़ने का लक्ष्य लेकर फील्ड में उतरेगा। उन्होंने कहा कि जेजेपी न केवल संगठन की मजबूती पर फोकस करेगी बल्कि प्रदेश की मौजूदा यूटर्न सरकार की पोल जनता के समक्ष खोलेगी। 

हरियाणा की कमेटी चैयरमैन मोहसिन चौधरी और युवा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान ने कहा कि कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों ने सिर्फ अपना विकास किया।मेवात की जनता को उससे दूर रखा। न रेल मिली, न यूनिवर्सिटी, न ही चिकित्सा की कोई उचित व्यवस्था रही। उन्होंने दावा किया कि आगामी चुनाव में जेजेपी की चाबी से ही हरियाणा सरकार का ताला खुलेगा। मीटिंग के उपरांत बीमार चल रहे वरिष्ठ नेता बदरुद्दीन के निवास पहुंचकर जेजेपी नेता ने उनका हाल-चाल जाना।

मीटिंग में वरिष्ठ नेता योगेश हिलालपुरिया,पूर्व जिलाध्यक्ष जान मोहम्मद, पूर्व प्रदेश प्रवक्ता एडवोकट राहुल जैन, पूर्व युवा जिलाध्यक्ष वसीम अहमद,पूर्व जिला प्रवक्ता नासिर हुसैन अड़बर, नूहँ पूर्व हल्का अध्यक्ष आस मोहम्मद, नगर परिषद चैयरमैन संजय मनोचा के भाई आसू मनोचा,सुखराम डागर,प्रवीण लंबा,महिला पूर्व जिला प्रधान डॉक्टर नफ़ीसा,अल्पसंख्यक पूर्व जिला प्रधान आरिफ तेड, युवा पूर्व जिला प्रवक्ता रौमी जैन, साकिर हुसैन सालाहेड़ी, शिराजूद्दीन शिराज,कर्मचारी सैल पूर्व प्रधान समसुद्दीन गूमल,जावेद सलाहेड़ी,पूर्व युवा हलका प्रधान डॉक्टर जावेद जोगीपुर,अकबर लहरवाडी,युवा प्रदेश पूर्व सचिव मूनफैद खान, सलामुद्दीन नसीरबास,युवा पूर्व हलका प्रधान इकबाल दूलौत,अल्पसंख्यक पूर्व प्रदेश सचिव नसीम रोजकामेव, तालिम हुसैन, राजकुमार, राहुल सरपंच ,साबिर इसराईल ,दीपक ,हाजी खुर्शीद अहमद,सद्दाम,आफताब खान,उमर सहाबूद्दीन, आज़ाद भूदर सहित अनेक पदाधिकारी,कार्यकर्तागण व हजारों समर्थक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *