समाधान शिविर की शिकायतों को प्राथमिकता से निपटाएं अधिकारी : डीसी धीरेंद्र खडग़टा

0

 शिकायतों के समाधान में देरी करने वाले अधिकारियों के खिलाफ होगा एक्शन :  
City24news/अनिल मोहनिया
नूंह | उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने कहा कि समाधान शिविर की शिकायतों का त्वरित व प्रभावी समाधान सुनिश्चित किया जाए और विभाग तय समय में एक्शन टेकन रिपोर्ट (एटीआर) भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शिकायत के समाधान में देरी किसी भी स्तर पर सहन नहीं होगी व लापरवाही करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

उपायुक्त ने विभागाध्यक्षों से उनकी शिकायतों के स्टेटस के संदर्भ में विस्तृत रिपोर्ट तलब की। सभी अधिकारियों से उनकी लंबित शिकायतों के बारे में जानकारी व उनके समाधान की दिशा में दिशा-निर्देश जारी किए। डीसी ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आमजन की शिकायतों का प्राथमिकता के साथ समाधान करने के लिए समाधान शिविरों की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि विभागाध्यक्ष यह सुनिश्चित करें कि जिला स्तर पर कोई भी शिकायत पेंडिंग न रहे। उन्होंने निर्देश दिए कि जो शिकायत निवारण करने योग्य हो उसका तुरंत प्रभाव से निवारण करवाएं। उन्होंने सभी विभागों को आपसी तालमेल से कार्य करने के निर्देश दिए ताकि शिकायतों का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जा सके। उन्होंने कहा कि किसी भी समस्या के समाधान के लिए उससे संबंधित आवश्यक दस्तावेजों का होना बहुत जरूरी है ताकि समस्या का मौके पर ही समाधान सुनिश्चित किया जा सके। अगर किसी शिकायत पत्र के साथ संलग्न दस्तावेजों में कमी है तो शिकायतकर्ता को सूचित किया जाए और दस्तावेज मांगते हुए समस्या का समाधान किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *